icon

रिंकू सिंह IPL 2024 में क्यों नहीं कर रहे फील्डिंग, RR से हार के बाद खोला राज, कम बैटिंग मिलने पर भी जाहिर किया दर्द

रिंकू सिंह आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के पिछले कुछ मुकाबलों में इंपेक्ट प्लेयर के रूप में केवल बैटिंग करने के लिए उतरते हैं. जानिए क्यों.

रिंकू सिंह ने खुद को फिनिशर के तौर पर साबित किया है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 17 Apr 03:36 PM

रिंकू सिंह आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के पिछले कुछ मैचों में इंपेक्ट प्लेयर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं. इस तरह से वे सिर्फ बैटिंग के लिए उतरते हैं और फील्डिंग के वक्त डग आउट में बैठे होते हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने ऐसा करने का राज खोला. रिंकू सिंह ने बताया कि वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं थे. वे निगल (हल्की चोट) से जूझ रहे थे. इस वजह से केवल बैटिंग कर रहे थे. लेकिन केकेआर के आगामी मैचों के दौरान रिंकू फील्डिंग करते हुए भी नज़र आएंगे. इस बल्लेबाज ने ऊपर बैटिंग नहीं मिलने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और बताया कि क्यों उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पा रहे.

 

राजस्थान से मुकाबले में कोलकाता को करीबी मुकाबले में दो विकेट से हार मिली. आखिरी गेंद पर उसे शिकस्त झेलनी पड़ी. उसने पहले खेलते हुए सुनील नरीन के टी20 करियर के पहले शतक के दम पर 223 रन बनाए थे लेकिन जॉस बटलर ने अकेले दम पर बाजी पलट दी. इस मैच में रिंकू छठे नंबर पर बैटिंग के लिए आए थे और इसमें उन्होंने नौ गेंद खेली और नाबाद 20 रन बनाए. मुकाबले के बाद रिंकू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी उनकी इतनी बैटिंग आ नहीं रही है कि वे खुद को शो कर सकें. ऊपर के बल्लेबाज इतनी अच्छी बैटिंग कर रहे हैं. जैसे आज नरेन की बैटिंग देखी. ऐसे में जितनी बैटिंग आए या जितनी बॉल मिले उसमें ज्यादा से ज्यादा खेल दिखाया जाए.

 

 

रिंकू सिंह क्यों बन रहे इंपेक्टर प्लेयर

 

रिंकू ने इंपेक्ट प्लेयर के रूप में खेलने के बारे में कहा कि निगल आ गया था. इसकी वजह से वह फील्डिंग नहीं कर पा रहे थे. आगे वाले मैच से वे फील्डिंग करेंगे. 21 अप्रैल को होने वाले मैच में वह ऐसा करेंगे. तब केकेआर का मैच आरसीबी से है जो ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. रिंकू ने इस सीजन पांच मैचों में 83 रन बनाए हैं जो 51 गेंदों में आए हैं. उनकी स्ट्राइक रेट 162.74 की रही है. पांच छक्के और पांच चौके उनके नाम हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: हर कोई हमसे डरता है, टीमों को मैदान पर आने से पहले ही...SRH के ड्रेसिंग रूम में पैट कमिंस की हुंकार
IPL 2024: गौतम गंभीर को चुभ रही है राजस्थान के खिलाफ मिली हार, IPL की गेंद बदलने की कर डाली मांग
'शाहरुख सर से मिलाओ यार', यशस्वी जायसवाल ने KKR के खिलाड़ियों से की मिन्नतें तो किंग खान ने इस तरह पूरी की तमन्ना, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट