icon

पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, 'रोहित अगर कप्तानी से हट रहे हैं तो इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट का नया कप्तान'

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर पूर्व सेलेक्टर ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि, कोहली को दोबारा टेस्ट कप्तानी करनी चाहिए.

पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, 'रोहित अगर कप्तानी से हट रहे हैं तो इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट का नया कप्तान'
authorSportsTak
Mon, 10 Jul 09:12 PM

साल 2021 में विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था. इसके बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ विराट ने पूरी दुनिया को चौंका दिया. दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2022 में सीरीज हार के बाद ऐलान किया था कि वो टेस्ट कप्तानी छोड़ रहे हैं. कोहली ने जब कप्तानी छोड़ी तो उनके पास कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा जीत थी. कोहली को इसके बाद रोहित शर्मा ने रिप्लेस किया. साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान रोहित उप कप्तान थे.

 

2021 में विराट ने छोड़ी थी कमान


रोहित ने इसके बाद तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभाली. मेन इन ब्लू को साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार मिली. इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. रोहित को इसके बाद भी वेस्टइंडीज सीरीज पर मौका दिया गया है. लेकिन अब सेलेक्टर्स उनके भविष्य पर फैसला ले सकते हैं.

 

विराट को बनाओ फिर कप्तान: प्रसाद


वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले अब भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है. प्रसाद ने कहा है कि, विराट की टेस्ट कप्तान के रूप में वापसी होनी चाहिए. अगर सेलेक्टर्स रोहित के बाद किसी का नाम सोच रहे हैं तो वो विराट होने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि, अगर रहाणे टेस्ट में वापसी कर उप कप्तान बन सकते हैं तो विराट भी ऐसा कर सकते हैं. मुझे नहीं पता विराट के दिमाग में क्या चल रहा है.

 

बता दें कि फिलहाल रोहित की कप्तानी पर खतरा नहीं है. लेकिन सेलेक्टर्स जल्द ही ये फैसला ले सकते हैं. अगर टीम इंडिया 2023 का वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीतती है तो रोहित की कप्तानी जा सकती है. सेलेक्शन कमिटी पहले ही टी20 फॉर्मेट में रोहित और विराट से आगे का सोच चुकी है. साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित और विराट ने टी20 नहीं खेला है. ऐसे में टीम की कमान फिलहाल हार्दिक पंड्या के हाथों में हैं.

 

ये भी पढ़ें:

लखनऊ सुपर जायंट्स का हेड कोच बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ये ओपनर, गौतम गंभीर के साथ करेगा काम

पहले पिता ने दी थी टक्कर, अब बेटा भी करेगा वार, सचिन के बाद इस रिकॉर्ड पर नाम दर्ज करने वाले दूसरे क्रिकेटर बनेंगे विराट कोहली


 

लोकप्रिय पोस्ट