icon

IND vs ENG: लियम लिविंगस्टन भारत के खिलाफ काली पट्टी बांधकर उतरे, सामने आई बड़ी वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला गयाना में खेला गया. इसमें लियम लिविंगस्टन ने बॉलिंग में कमाल किया और चार ओवर में केवल 24 रन दिए.

लियम लिविंगस्टन काली पट्टी बांधे हुए.
authorShakti Shekhawat
Fri, 28 Jun 01:09 AM

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाज लियम लिविंगस्टन काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे. उन्होंने बाजू पर काली पट्टी लगाई हुई थी. उनके अलावा और इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज ने काली पट्टी नहीं बांधी हुई थी. दरअसल लिविंगस्टन के दादा का निधन हो गया था. इस वजह से उन्होंने दुख जताते हुए काली पट्टी बांधी. वे वेस्ट इंडीज में होने की वजह से घर नहीं जा सके. लेकिन पर्सनल ट्रेजेडी के बावजूद देश का प्रतिनिधित्व किया. दरअसल खेल में देखा गया है कि जब कोई दुखभरी घटना होती है तब खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर उतरकर श्रद्धांजलि देते हैं.

 

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला गयाना में खेला गया. इसमें लिविंगस्टन ने बॉलिंग में कमाल किया और चार ओवर में केवल 24 रन दिए. उन्होंने कसी हुई बॉलिंग करते हुए नौ डॉट बॉल डाली. उनके ओवर्स में केवल एक चौका और एक छक्का ही गया. उन्हें कप्तान जॉस बटलर ने छठे गेंदबाज के तौर पर आजमाया था. 30 साल के लिविंगस्टन ने इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट, 25 वनडे और 47 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. उनकी पहचान तूफानी गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में होती है. उन्होंने वनडे में 102.95 की स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं. वहीं टी20 में 151.78 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए हैं.

 

लिविंगस्टन ने 138 बॉल में ठोक चुके हैं 350 रन

 

लिविंगस्टन 2015 में सबसे पहले चर्चाओं में आए थे. तब उन्होंने नैंचविच क्लब की ओर से खेलते हुए 138 गेंद में 350 रन कूट दिए थे. यह आधिकारिक मान्यता वाले लिमिटेड ओवर्स मैच में सर्वोच्च स्कोर है. वे दुनियाभर की टी20 लीग्स में खेलते हैं. आईपीएल में वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रह चुके हैं. अभी वे पंजाब किंग्स के साथ हैं. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG, Virat Kohli : विराट कोहली की खराब फॉर्म पर रवि शास्त्री ने दिया विस्फोटक बयान, कहा - उसका गेम...

Virat Kohli Video: विराट सस्ते में आउट होकर उदास बैठे तो राहुल द्रविड़ ने दिया सहारा, दर्द में डूबे कोहली को ऐसे संभाला
बड़ी खबर: इंजीनियरिंग डिग्री वाले भारतीय गेंदबाज ने टीम छोड़ने का किया फैसला, रणजी फाइनल में ली थी हैट्रिक, कहा- मेरा इस्तेमाल...

लोकप्रिय पोस्ट