icon

गौतम गंभीर के हेड कोच ऐलान को लेकर BCCI की तरफ से क्यों की जा रही है देरी, बड़ी जानकारी आई सामने

गौतम गंभीर और बीसीसीआई के बीच सैलरी को लेकर बात नहीं बन पा रही है और यही कारण है कि बोर्ड ऐलान नहीं कर रहा है. गंभीर ने राहुल द्रविड़ से ज्यादा सैलरी की डिमांड की है.

इवेंट में बातचीत के दौरान गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Tue, 09 Jul 11:46 AM

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा करने के बाद द्रविड़ ने ये फैसला लिया. ऐसे में ये कहा जा रहा था कि जुलाई की शुरुआत में ही गौतम गंभीर को बीसीसीआई टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त कर देगी और ऐलान कर दिया जाएगा. लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो पाया और मामले में देरी हो रही है. ऐसे में फैंस को समझ नहीं आ रहा है कि बीसीसीआई की तरफ से देरी क्यों हो रही है.

 

द्रविड़ के पद छोड़ने के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं. गंभीर के अलावा एक और सदस्य ने इंटरव्यू दिया था जो डब्ल्यू वी रमन थे. क्रिकेट एडवाइजरी ने दोनों का इंटरव्यू लिया था लेकिन बाद में रिपोर्ट्स से पता चला कि बोर्ड को गंभीर पसंद आए और अब वो टीम का कोच बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

 

कोलकाता में किया फेयरवेल शूट


पूर्व लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज ने हाल ही में कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में फेयरवेल वीडियो शूट किया था. ऐसे में संकेत साफ है कि केकेआर के मेंटॉर के तौर पर अपना पद छोडने के बाद अब गंभीर टीम इंडिया का हेड कोच बनने वाले हैं. अपनी मेंटॉरशिप में गंभीर ने केकेआर को तीसरी बार चैंपियन बनाया. इससे पहले अपनी कप्तानी में वो टीम को दो खिताब जीता चुके हैं. लेकिन बीसीसीआई ऐलान को लेकर क्यों देरी कर रही है. इसकी पूरी जानकारी अब सामने आ चुकी है.

 

सैलरी पर नहीं बन रही बात


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार गंभीर और बीसीसीआई सैलरी को लेकर फाइनल स्टेज में हैं. गंभीर की सैलरी जैसी ही फाइनल होगी बीसीसीआई ऐलान कर देगा. राहुल द्रविड़ को बोर्ड की तरफ से सालाना 12 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती थी. लेकिन गंभीर इससे भी ज्यादा रकम पर टीम के भीतर आना चाहते हैं.

 

बता दें कि गंभीर ने अब तक किसी टीम को भी कोचिंग नहीं दी है. आईपीएल में वो लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर रह चुके हैं जबकि इसी साल उन्हें केकेआर का भी मेंटॉर बनाया गया था.

 

टीम इंडिया फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर है और इस दौरान कुछ समय के लिए एनसीए के हेड वीवीएस लक्ष्मण को कोच की जिम्मेदारी दी गई है. बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ऐलान किया था कि टीम इंडिया व्हाइट बॉल सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कि गौतम गंभीर इस दौरान टीम को कोचिंग देंगे. बता दें कि कोच के साथ बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच पारस म्हांब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप भी अपना पद छोड़ चुके हैं. तीनों के ही खाली पद को भरने के लिए बोर्ड जल्द ही ऐप्लिकेशन निकालेगा.

 

ये भी पढ़ें:

गौतम गंभीर के हेड कोच ऐलान को लेकर BCCI की तरफ से क्यों की जा रही है देरी, बड़ी जानकारी आई सामने

ENG vs WI: जेम्स एंडरसन अपने आखिरी टेस्ट में रचेंगे बड़ा कीर्तिमान! 147 साल के इतिहास में किसी भी पेसर ने हासिल नहीं किया यह मुकाम

आर अश्विन ने फ्रेंचाइजी लीग में खरीदी टीम, लंदन में खेले जाएंगे सभी मैच, 6 टीमों के बीच होगी टक्कर

 

लोकप्रिय पोस्ट