icon

IND vs SA: 'विराट कोहली को शतक की बधाई क्यों दूं', श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने क्यों कहा ऐसा ?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में विराट कोहली ने कोलकाता के मैदान में अपने जन्मदिन के मौके पर शतक ठोका तो श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने बड़ी बात कह डाली.

विराट कोहली और कुसल मेंडिस
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 10:18 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में विराट कोहली ने कोलकाता के मैदान में अपने जन्मदिन के बड़े मौके पर भारत के लिए बेहतरीन वनडे करियर का 49वां शतक जड़ डाला. इसके बाद कोहली को सोशल मीडया पर जहां बधाई देने का तांता सा लग गया. इसी बीच श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस का एक बयान तेज से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

कुसल मेंडिस ने क्या कहा ? 


दरअसल, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला छह नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जाना है. इस मैच से पहले जब कुसल मेंडिस प्रेस कांफ्रेंस करने आए तो उनसे विराट कोहली के शतक पर सवाल करते हुए उन्हें बधाई देने के लिए एक पत्रकार ने सवाल कर डाला. इस पर कुसल मेंडिस ने कहा कि कोहली ने शतक मारा है तो मैं क्यों बधाई दूं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

 

 

भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराया था 


कोहली ने कोलकाता के मैदान में 49वें शतक के साथ भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 शतकों की बराबरी कर डाली. इस पर सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें बधाई दे डाली. जबकि कोहली ने शतक जड़ने के बाद कहा कि सचिन तेंदुलकर मेरे हीरो हैं और मैं उनके जैसा कभी नहीं बन सकता. लेकिन भारत के सामने 55 रनों पर ऑलआउट होने वाली श्रीलंका के कप्तान कुसला मेंडिस ने कोहली को बढ़ायी देना सही नहीं समझा. भारत ने साउथ अफ्रीका से पहले पिछले मैच में श्रीलंका को 302 रनों से बुरी तरह हराया था. जबकि कोहली के शतक और बाद में जडेजा के पांच विकेटों के दमपर भारत ने साउथ अफ्रीका को 327 रनों के चेज में 83 रन पर समेत दिया और उसे 243 रनों की बुरी हार का स्वाद चखाया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

क्या साउथ अफ्रीकी टीम फिसड्डी है? भारत के हाथों 243 रनों की करारी हार के बाद खिसियाए कप्तान टेम्बा बवुमा ने ये क्या कह डाला?
IND vs SA: रोहित शर्मा ने विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विनर, कहा- वो सब अपना काम करता रहता है

IND vs SA : शमी ने कप्तान रोहित शर्मा से पूछे बिना किया DRS का इशारा, राहुल ने भी दिया साथ, जानें फिर क्या हुआ? VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट