icon

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद क्यों इंग्लैंड नहीं ले सकता पाकिस्तान से हारने का रिस्क, प्लान पर फिर जाएगा पानी

इंग्लैंड और पाकिस्तान (Eng and Pak) के बीच होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है. इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना है और पाकिस्तान को सेमीफाइनल.


इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला मैच
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 09:19 AM

मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को वनडे विश्व कप 2023 के अपने आखिरी लीग चरण मैच में पाकिस्तान से भिड़ना है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाला है. अगर पाकिस्तान को वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का मौका पाना है तो उसे इंग्लैंड को हराना होगा. बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड को 287+ रनों से हरा देती है या 2.5 ओवर या उससे कम समय में लक्ष्य का पीछा कर लेती है तो वो न्यूजीलैंड को नेट रन रेट में पछाड़ देगी और भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

 

इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों के लिए मैच अहम


पाकिस्तान के लिए तो ये मैच अहमियत रखता ही है, लेकिन इंग्लैंड के लिए भी ये मैच काफी मायने रखता है. अंग्रेज भले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से पहले ही बाहर हो गए हों, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के अगर टीम को क्वलीफाई करना है तो टीम को हर हाल में पाकिस्तान को हराना होगा. यदि इंग्लैंड की टीम विजेता बनती है तो टीम पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 8 टीमों में शामिल हो जाएगी. लेकिन अगर वे पाकिस्तान के खिलाफ हार जाते हैं, तो बांग्लादेश और नीदरलैंड के पास वनडे विश्व कप 2023 के अपने आखिरी लीग चरण मैच को जीतने और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा.

 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स को मिल जाएगा मौका


फिलहाल, आठ मैचों में 4 अंकों के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड के भी चार-चार अंक हैं और वे 8वें, 9वें और 10वें स्थान पर हैं. चूंकि बांग्लादेश और नीदरलैंड्स का एक मैच बचा है, इसलिए वे कुल छह अंक तक पहुंच सकते हैं, जिसके जरिए वे टॉप आठ में जगह बना सकते हैं.

 

विश्व कप 2023 की टॉप आठ टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करेंगी. इसलिए यदि इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ हार जाता है, तो संभावना हो सकती है कि वे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जगह बनाने से चूक जाएं. 

 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने वसीम अकरम को पलटकर दिया करारा जवाब, कहा- 'मुझे तब ड्रॉप किया गया जब मैं ICC रैंकिंग्स में नंबर 2 था'

दोहरा शतक ठोकने वाले मैक्सवेल को अभी से सता रहा है मोहम्मद शमी का डर, कहा- उसकी सीधी गेंद तो...

 

 

लोकप्रिय पोस्ट