icon

ऋषभ पंत ने बैटिंग के दौरान क्यों सेट की थी बांग्लादेश की फील्डिंग, मैच के बाद किया ऐसा खुलासा, पूर्व क्रिकेटर्स की भी छूटी हंसी

पंत ने बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करने पर ब्रॉडकास्टर्स से मैच के बाद कहा कि उन्होंने ऐसा इसिलए किया था क्योंकि वहां फील्डर नहीं था. मैं बस क्रिकेट को बेहतर करना चाहता हूं.

मेहदी हसन ऋषभ पंत के जूते का फीता बांधते
authorNeeraj Singh
Sun, 22 Sep 06:08 PM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. चेन्नई में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में पंत ने शतक ठोका जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया ने इस टेस्ट पर 280 रनों से कब्जा कर लिया. पंत ने एक्सीडेंट के चलते 15 महीने रिकवरी में बिताए. ऐसे में इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 280 गेंदों का सामना किया और 109 रन की पारी खेली. पंत ने अपनी पारी में 13 चौके और 4 छक्के लगाए.

 

टेस्ट क्रिकेट में पंत का ये छठा टेस्ट शतक था.  इसके साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय विकेटकीपर के जरिए बनाए गए सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. चेन्नई में तीसरे दिन एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंत को बांग्लादेशी टीम की फील्डिंग सेट करते हुए देखा गया जिसका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुआ और फैंस इसे जमकर शेयर कर रहे हैं. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने पंत की बात भी मानी और खिलाड़ी को उसी जगह लगाया जहां पंत ने कहा था.

 

 

 

इसलिए पंत ने की थी फील्डिंग सेट


भारत की जीत के बाद जब पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने पंत से फील्डिंग सेट को लेकर पूछा तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसके बाद ब्रॉडकास्टर्स भी हंसने लगे. ब्रॉडकास्टर्स ने पूछा कि तस्कीन अहमद जब दूसरी पारी में गेंदबाजी के लिए आए तब आप उनके लिए फील्ड क्यों सेट कर रहे थे. बांग्लादेश का कप्तान कौन है? आप या शांतो.

 

इस सवाल का जवाब देते हुए पंत ने रिप्लाई में कहा कि, अजय जडेजा भाई मुझे लगता है कि मैं हमेशा को क्रिकेट सही करने की बात कहता हूं. चाहे मेरी टीम खेल रही हो या दूसरी टीम. उस दौरान वहां पर फील्डिर नहीं था. दो फील्डर एक ही जगह पर खड़े थे. इसलिए मैंने पोजिशन बदलने को कहा. पंत की ये बात सुन करीम और दूसरे ब्रॉडकास्टर्स हंसने लगे.

 

बता दें कि पंत ने इस टेस्ट शतक के साथ टूर्नामेंट में धमाकेदार वापसी की है. पंत ने अच्छी तकनीक दिखाई और ऑफ स्टम्प की तरफ जाती हुई गेंदों को छोड़ा. हालांकि लंच के दौरान उन्हें कप्तान रोहित शर्मा ने तेजी से खेलने को कहा. 

 

ये भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा ने जीत के बाद चेन्नई की पिच पर ये क्या बोल दिया, क्यूरेटर हर हाल में याद रखेगा भारतीय कप्तान का ये कमेंट

ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा के डर से चेन्नई टेस्ट में ठोक दिया शतक! मैच के बाद कहा- उन्होंने लंच में बोला कि जिसको...

IND vs BAN: विराट कोहली ने बीच मैदान पर किया 'नागिन डांस', बांग्लादेश की पूरी टीम को उन्हीं के अंदाज में दिया करारा जवाब, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट