icon

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने बेबी एबी को क्यों नहीं किया सेलेक्ट? सामने आया चौंकाने वाला जवाब

डेवाल्ड ब्रेविस साउथ अफ्रीका के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर रहे थे. जानिए भारत के खिलाफ वे क्यों नहीं चुने गए.

डेवाल्ड ब्रेविस साउथ अफ्रीका के उभरते हुए बल्लेबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 04 Dec 09:07 PM

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया. वनडे और टी20 सीरीज के लिए एडन मार्करम को कप्तानी दी गई है. इन दोनों फॉर्मेट की टीमों में युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को जगह नहीं मिली. वे हालिया समय में अच्छी फॉर्म में थे लेकिन उन्हें नहीं लिया गया. ब्रेविस के खेलने का तरीका काफी हद तक एबी डिविलियर्स से मिलता है जिस वजह से उन्हें बेबी एबी और जूनियर डिविलियर्स भी कहा जाता है. 20 साल का यह खिलाड़ी दाएं हाथ का बल्लेबाज होने के साथ लेग स्पिन बॉलिंग भी करता है. उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुने जाने पर साउथ अफ्रीका के वनडे-टी20 कोच रॉब वाल्टर ने जवाब दिया है.

 

ब्रेविस को नहीं चुने जाने पर वॉल्टर ने कहा, 'जितना अच्छा खिलाड़ी बाहर रहेगा हमारे सिस्टम के लिए उतना ही अच्छा है. हर समय सभी नौजवान बल्लेबाजों के लिए जगह नहीं है. वह निश्चित रूप से दोबारा खेलेगा.' ब्रेविस हाल ही में साउथ अफ्रीका के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर रहे थे. यहां उन्होंने सात पारियों में 53.14 की औसत और 97.89 की स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए थे. दो शतक और एक अर्धशतक उनके बल्ले से निकले थे. अभी तक ब्रेविस को साउथ अफ्रीका के लिए वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है. हालांकि वह दो टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं.

 

भारत सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की वनडे-टी20 स्क्वॉड

 

टी20 टीम: एडन मार्करम (कप्तान), ऑटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जिया (पहला और दूसरा टी20), डोनोवन फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन (पहला और दूसरा टी20), हेनरिक क्लासन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (पहला और दूसरा टी20), एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाड विलियम्स.

 

वनडे टीम: एडेन मार्करम (कप्तान), ऑटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, रसी वान डर डसन, काइल वेरेन और लिज़ाड विलियम्स.

 

ये भी पढ़ें

'किसी को नहीं पड़ी थी मैं...', न्यूजीलैंड का दिग्गज आईपीएल को लेकर हुआ भावुक, जानिए क्या-क्या कह दिया
अजय जडेजा ने हार्दिक पंड्या की इंजरी पर यह क्या कह दिया! बोले- वह बहुत रेयर और मैदान पर...
IND vs SA: 4 साल पहले जिसने इंग्लैंड में खेलने को छोड़ा देश, उसे साउथ अफ्रीका ने भारत को हराने के लिए बुलाया

लोकप्रिय पोस्ट