icon

IND vs ENG, Ranchi Test : जसप्रीत बुमराह की जगह मुकेश कुमार और आकाश दीप में किसे मिलेगा मौका? आंकड़ों में छिपा जवाब

IND vs ENG, Ranchi Test : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे रांची टेस्ट मैच में जानिए जसप्रीत बुमराह की जगह आकाश दीप या मुकेश कुमार में किसे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह
authorShubham Pandey
Wed, 21 Feb 06:13 PM

IND vs ENG, Ranchi Test : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में खेला जाना है. इसको लेकर बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम जहां पूरी तैयारी में जुटी हुई है. वहीं टीम इंडिया के लिए सीरीज पर कब्जा जमाने वाले टेस्ट मैच से जसप्रीत बुमराह बाहर रहने वाले हैं. इसके बाद से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है कि बुमराह की जगह मुकेश कुमार या फिर आकाश दीप में किसे मौका दिया जाएगा. इसका जवाब आंकड़ों में छिपा है. जिससे ये संकेत मिलता है कि बंगाल के आकाश दीप चौथे टेस्ट मैच में डेब्यू करते नजर आ सकते हैं.

 

आकाश ने दो मैच में चटकाए 10 विकेट 


दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के बाद टेस्ट टीम इंडिया में आकाश दीप को बाकी तीन मैचों की टेस्ट टीम इंडिया में शामिल किया गया. आकाश को घरेलू क्रिकेट में बंगाल और फिर इंडिया-ए के लिए धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया से पहली बार बुलावा आया. आकाश ने हाल ही में इंडिया-ए के लिए खेलते हुए इंग्लैंड लायंस की टीम के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान में दो फर्स्ट क्लास मैचों में 10 विकेट चटकाए. जबकि इसके अलावा आकाश ने 30 फर्स्ट क्लास मैचों में 23.58 की औसत से 104 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

मुकेश नहीं कर सके थे कमाल 


वहीं आकाश की ही घरेलू टीम बंगाल से आने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया था. लेकिन मुकेश कुमार ने इंग्लैंड के सामने 12 ओवर गेंदबाजी करने के बाद उनके निचले क्रम के बल्लेबाज शोएब बशीर का ही विकेट हासिल किया था. इसके बाद मुकेश को तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया और फिर चौथे टेस्ट मैच में उनकी टीम इंडिया में फिर से वापसी हुई है. इन आंकड़ों को देखकर माना हा रहा है कि रांची टेस्ट मैच में आकाश दीप अब जसप्रीत बुमराह की जगह डेब्यू करके सिराज के साथ जोड़ी बनाकर तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय पिच पर मुकेश ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे. जिससे टीम इंडिया का मैनेजमेंट आकाश दीप को आजमा सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा रांची टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

SIX Sixes in Over : 6,6,6,...छह गेंद में लगातार छह छक्के जड़कर आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज ने काटा बवाल, विरोधी टीम ने 865 रन बनाकर दिया जवाब, देखें Video

IND vs ENG, Ranchi Test : इंग्लैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन! 4 मैच में टीम इंडिया के 21 विकेट लेने वाले खूंखार गेंदबाज की होगी वापसी, जानें क्या है प्लान?

लोकप्रिय पोस्ट