icon

WTC Final: सौरव गांगुली ने अश्विन को लेकर द्रविड़- रोहित को लगाई झाड़, कहा- 'लायन ने तुम्हारे बेस्ट बैटर को आउट कर दिया'

सौरव गांगुली ने कहा कि, लायन ने रवींद्र जडेजा को पवेलियन भेजा. लेकिन अश्विन आपकी टीम से गायब हैं.

wtc final: सौरव गांगुली ने अश्विन को लेकर द्रविड़- रोहित को लगाई झाड़, कहा- 'लायन ने तुम्हारे बेस्ट बैटर को आउट कर दिया'
authorSportsTak
Fri, 09 Jun 08:56 AM

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के पहले दोनों दिन कमाल का प्रदर्शन किया है. पहले बल्ले और फिर गेंद से ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पूरी तरह बैकफुट पर ढकेल दिया है. भारत ने भले ही दूसरे दिन कमाल का खेल दिखाया और 469 रन पर पूरी टीम को ऑलआउट कर दिया. लेकिन इसके बाद कंगारुओं के पेस अटैक ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेज टीम पर फॉलोऑन का खतरा बढ़ा दिया. रहाणे और जडेजा की पारी की बदौलत टीम 150 तक पहुंची लेकिन इसके बावजूद 151 के कुल स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है.

 

जडेजा- रहाणे ने संभाली पारी


एक समय टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज 71 कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. हालांकि इसके बाद अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला और दोनों ने टीम इंडिया की कुछ हद तक लाज बचाई. हालांकि नाथन लायन ने आते ही इस साझेदारी को तोड़ा. ऐसे में एक बार फिर ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 में अश्विन को न खिलाकर बड़ी गलती की. इसपर अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है.

 

अश्विन को न खिला टीम से हुई चूक


स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत के दौरान गांगुली ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा को निशाना बनाया और कहा कि, कौन कहता है कि, ऑफ स्पिनर हरी पिच पर नहीं खेल सकता. नाथन लायन ने आपकी टीम के बेस्ट बैटर को पवेलियन भेजा है. उनके नाम टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट हैं. इस पिच पर टर्न और बाउंस है. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अश्विन को टीम में न शामिल करने पर गांगुली खफा नजर आए हैं. गांगुली ने कहा कि, भारत ने अश्विन को न खिलाकर ट्रिक मिस कर दी. जडेजा को पिच से फायदा नहीं मिल पा रहा है. आप नंबर 1 आईसीसी टेस्ट रैंकिंग गेंदबाज को टीम से बाहर नहीं रख सकते.

 

गांगुली ने नाथन लायन की भी तारीफ की और कहा कि, लायन सिर्फ विदेश में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी विकेट लेते है. उनकी सीम पोजिशन और बाउंस काफी बेहतरीन है. मेरे लिए वो एक महान खिलाड़ी हैं.

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद तुरंत खाना खाते नजर आए कोहली तो भड़के फैंस, कहा- 'पूरा फोकस मटर पनीर पर है'

WTC Final : 'अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं जीत सकता भारत', रिकी पोंटिंग ने ठोका दावा

 

लोकप्रिय पोस्ट