icon

Behno-Bhaiyo : बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं शुभमन गिल की बहन, जानिए कैसा हैं दोनों का रिश्ता और वह कमाई के लिए क्या करती हैं ?

Shubman Gill Sister : आईपीएल 2024 में पहली बार कप्तानी करने वाले शुभमन गिल की बहन शहनील गिल किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से नहीं है कम, जानें सब कुछ.

शुभमन गिल और उनकी बहन शहनील गिल (फोटो क्रेडिट - शहनील गिल इन्स्टाग्राम)
authorShubham Pandey
Sat, 29 Jun 12:03 PM

Shubman Gill Sister : आईपीएल 2024 में पहली बार शुभमन गिल बतौर कप्तान मैदान में अपना जलवा दिखा रहे हैं. शुभमन गिल अपनी बल्लेबाजी में जहां खुद को साबित कर चुके हैं. वहीं उनकी कप्तानी को सुनील गावस्कर सहित तमाम दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी काफी सराहा है. इसी दौरान गिल को मैदान से सपोर्ट करने के लिए अक्सर उनकी बहन शहनील गिल भी स्टैंड्स में नजर आती हैं. जिसके चलते कई फैंस के मन में सवाल उठता है कि आखिर स्टैंड के बैठी उनकी बहन कौन है और उनका प्रोफेशन क्या है.


गिल और उनकी बहन के बीच अटूट रिश्ता 


शुभमन गिल की बहन शहनील गिल की बात करें तो वह उनसे उम्र में ढाई साल बड़ी हैं. गिल और उनकी बहन शहनील के बीच काफी प्यार है. एक पूराने इंटरव्यू में शहनील ने बताया कि शुभमन बचपन में काफी शरारती था जबकि वह शांत स्वभाव की शर्मिली थी. इसके चलते शुभमन जब क्रिकेट खेलने के चलते कई दिन तक घर से बाहर रहते थे तो उन्हें घर में अकेलापन महसूस होता था. इतना ही नहीं दोनों भाई-बहन के बीच काफी मजबूत रिश्ता है और एक-दूसरे को चिढ़ाते व टांग खींचते नजर आते रहते हैं.

 

 

शहनील कहां जॉब करती हैं ?


शहनील गिल की बात करें तो वह लंबी कद काठी और खूबसूरती के चलते किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं लगती हैं. शहनील ने 2018-2019 से रेड रिवर कॉलेज पॉलिटेक्निक विन्निपेग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा किया है. मोहाली के मानव मंगल स्मार्ट स्कूल से पढ़ाई की है. जबकि आगे की पढ़ाई के लिए मेहर चंद महाजन डीएवी कॉलेज फॉर वुमेन, चंडीगढ़ चली गईं थीं. इसके बाद उन्होंने 2018-2019 से रेड रिवर कॉलेज पॉलिटेक्निक विन्निपेग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा किया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद अब शहनील की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक़ वह ऑनलाइन फ़ूड ऑर्डर कंपनी SkipTheDishes में काम करती हैं.

 

 

सोशल मीडिया में शहनील का फेम 


प्रोफेशनल जॉब करने के अलावा शहनील गिल सोशल मीडिया में भी काफी फेमस हैं. अपने बोल्ड लुक और बेहतरीन ड्रेसेस के चलते शहनील अक्सर सोशल मीडिया में चर्चा में रहती हैं. जबकि उनके  इंस्टाग्राम हैंडल पर 361 हजार से ज्याफा फॉलोअर्स हैं. गिल जब मैदान में बल्लेबाजी करते हैं तो कैमरामैन का ध्यान उनकी बहन शहनील गिल की तरफ रहता है और उनके कैमरे के सामने आते ही तस्वीर वायरल होने लगती है. 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli: 'मैंने संघर्ष और त्याग नहीं किया है', विराट कोहली ने इन लोगों पर बोला हमला, कहा- जिसे दो वक्त की रोटी नहीं मिलती है...

SRH vs DC: 'बल्लेबाजी से आपको स्पॉन्सर मिलते हैं लेकिन गेंदबाजी से आप चैंपियन बनते हैं', जानें SRH के सीनियर गेंदबाज ने मैच के बाद किसपर कसा तंज

SRH के खिलाफ हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी और बल्लेबाजी पर उठे सवाल, फैंस ने साधा निशाना, कहा- यही अगर राहुल ने किया होता तो

लोकप्रिय पोस्ट