icon

Behno-Bhaiyo : कौन है जसप्रीत बुमराह की बहन? जिसे जबरन खेलना पड़ता था क्रिकेट, कहां हैं और क्या करती हैं, जानिए सबकुछ

Jasprit Bumrah Sister : इंडियन प्रीमियर लीग के महक से धमाकेदार आगाज क्रेक पूरी दुनिया में अपनी यार्कर का जलवा दिखाने वाले जसप्रीत बुमराह की बहन के बारे में जानें सब कुछ.

अपनी बहन जुहिका बुमराह के साथ जसप्रीत बुमराह (फोटो क्रेडिट - जसप्रीत बुमराह इन्स्टाग्राम)
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 12:06 PM

Jasprit Bumrah Sister : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 2013 से मुंबई इंडियंस के साथ आगाज करने वाले जसप्रीत बुमराह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने अनोखे एक्शन से न सिर्फ बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया बल्कि आईपीएल के रास्ते टीम इंडिया में जगह बनाने वाले बुमराह अब पूरी दुनिया में किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए हैं. बुमराह जब भी मैदान में होते हैं तो फैंस बूम-बूम बुमराह के नारों से उनका हौसला अफजाई करते नजर आते हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि क्रिकेट की दुनिया में यॉर्कर किंग के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले जसप्रीत बुमराह की बहन कौन है और वह प्रोफेशन में क्या करती हैं.

 


कौन है जसप्रीत बुमराह की बहन ?

 

जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 को अहमदाबाद में हुआ था और बुमराह की बहन जुहिका बुमराह उनसे बड़ी हैं लेकिन उनका जन्म कब हुआ था इसको लेकर जानकारी नहीं है. मगर बुमराह हर साल दो जुलाई को अपनी बहन को जन्मदिन विश करते हैं. जबकि रक्षा बंधन के ख़ास मौके पर उनके लिए दिल जीतने वाला सोशल मीडिया में पोस्ट भी करते हैं.

 

 

 


बुमराह की बहन को नहीं पसंद था क्रिकेट

 

जसप्रीत बुमराह जब 5 साल के थे तभी उनके उद्योगपति पिता जसबीर सिंह का देहांत हो गया था. इसलिए जसप्रीत बुमराह की मां दलजीत बुमराह और बहन जुहिका बुमराह व जसप्रीत तीनों अहमदाबाद में एक साथ रहते थे. बुमराह की बहन को शुरू से कोई भी खेल खेलना नहीं पसंद था. इसलिए बुमराह जबरदस्ती अपनी बहन जुहिका को खेलने के लिए फ़ोर्स भी करते थे. जिसका खुलासा बुमराह की बहन जुहिका ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था. बुमराह की मां जो कि स्कूल टीचर की नौकरी करती थी, उन्होंने दोनों बच्चों को कभी पिता की कमी नहीं खलने दी. जिससे बुमराह ने क्रिकेट के मैदान में झंडे गाड़ दिए.

 


जसप्रीत बुमराह की बहन का प्रोफेशन क्या है?

 

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बड़ी बहन जुहिका बुमराह के प्रोफेशन की बात करें तो वह भी पहले स्कूल टीचर हुआ करती थी. लेकिन सोशल मीडिया में उनके इन्स्टाग्राम अकाउंट पर लिखे बायो के अनुसार पता चला कि वह पहले स्कूल टीचर थी लेकिन अब मेकअप आर्टिस्ट बन चुकी हैं. बुमराह की बहन कई फैशन शो में एक्ट्रेस का मेकअप कर चुकी हैं तो उन्होंने शिल्पा राव व शिल्पा शेट्टी के साथ काम करने की पोस्ट भी अपलोड कर रखी है.

 

 

 

 


क्या जसप्रीत बुमराह की बहन शादी कर चुकी है ?

 

जसप्रीत बुमराह की बड़ी बहन के वैवाहिक जीवन पर नजर डालें तो उनकी शादी 19 फरवरी साल 2016 में वरुण सेली नाम के व्यक्ति से गुरूद्वारे में हुई थी. जो प्रोफेशनल तौर पर एक डिजिटल फर्म में काम करते हैं. हालांकि ये कपल कहां रहते है, इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जबकि जसप्रीत बुमराह अपनी मां, पत्नी संजना गणेशन और बेटे के साथ अहमदाबाद में ही रहते हैं. बुमराह ने 14 मार्च साल 2021 में स्पोर्ट्स प्रेजेंटेटर संजना से शादी की थी और उन्हें एक बेटा भी है, जो पिछले साल 2023 में हुआ और उसका नाम अंगद रखा है.  

 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा…

IPL 2025 से पहले CSK में शामिल हुए आर. अश्विन, चेन्नई के CEO ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, कहा - ऑक्शन में मौका मिला तो…

T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन का क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को दिया, कहा - उनकी मदद से…

लोकप्रिय पोस्ट