icon

आरपी सिंह का बेटा इंग्लैंड की ओर से मैनचेस्टर टेस्ट में उतरा, श्रीलंका के खिलाफ मैदान में कदम रखते ही रचा इतिहास

हैरी सिंह को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है. हैरी आरपी सिंह सीनियर के बेटे हैं.

मैदान पर फील्डिंग करते हैरी सिंह
authorNeeraj Singh
Thu, 22 Aug 04:49 PM

लैंकाशर के हैरी सिंह, चार्ली बर्नार्ड और केश फोंसेका को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया है. तीनों 12वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल हुए हैं. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर में मुकाबला खेला जा रहा है. हैरी सिंह टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह सीनियर के बेटे हैं. ऐसे में इंग्लैंड ने जैसे ही गेंदबाजी का फैसला किया हैरी को तुरंत मैदान पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर फील्डिंग के लिए उतारा गया.

 

इसके बाद उन्हें दोबारा लंच के बाद बुलाया गया जब हैरी ब्रूक 37वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए. हैरी के पिता सीनियर आरपी सिंह ने भारत के लिए 1980 के दौर में खेला है. वो एक लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज थे. सीनियर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 1986 में दो वनडे खेले हैं. वहीं डोमेस्टिक क्रिकेट में भी उन्होंने कमाल किया है. उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1413 रन और 150 विकेट लपिए हैं.

 

सीनियर आरपी सिंह के बेटे हैं हैरी

 

उन्होंने आखिरी बार साल 1991 में दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लिया था. वो नॉर्थ जोन के खिलाफ सेंट्रल जोन के लिए भी खेल चुके हैं. रिटायरमेंट के बाद आरपी सिंह सीनियर ने कोचिंग में हाथ आजमाया. इस दौरान वो लैंकाशर काउंट्री क्रिकेट क्लब से जुड़े और फिर बाद में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड.

 

हैरी सिंह की बात करें तो उन्होंने इसी साल लैंकाशर के लिए लिस्ट ए डेब्यू किया था. 7 मैचों 20 साल के खिलाड़ी ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. हैरी ने 12.42 की औसत के साथ कुल 87 रन ठोके. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 64.44 रही है. वहीं उनका टॉप स्कोर 25 का रहा. उन्होंने गेंद के साथ भी कमाल किया है और 2 विकेट लिए हैं.

 

इंग्लैंड अंडर 19 से भी खेल चुके हैं हैरी


बता दें कि साल 2022 में हैरी सिंह को इंग्लैंड की अंडर 19 टीम के लिए चुना गया. हैरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने 4 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. इसके बाद वो 8 साल की उम्र में लैंकाशर में शामिल हुए और फिर 15 साल की उम्र में उन्होंने एकेडमी जॉइन की.
 

ये भी पढ़ें:

जय शाह ने ICC के तीन बड़े टूर्नामेंट्स को लेकर किया जबरदस्त दावा, कहा- मैं हर किसी को...

भारत-इंग्‍लैंड के बीच साल 2026 में खेला जाएगा 'पहला ऐतिहासिक टेस्ट', जानिए क्यों होगा खास

बड़ी खबर : भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे पांचों मुकाबले

लोकप्रिय पोस्ट