icon

RCB vs KKR, Who is Angkrish Raghuvanshi : कौन है 18 साल के वर्ल्ड चैंपियन अंगक्रश रघुवंशी? जो RCB के सामने IPL डेब्यू में KKR से करेंगे तूफानी बल्लेबाजी

RCB vs KKR, Who is Angkrish Raghuvanshi : आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर से डेब्यू करने वाले कौन है अंगक्रश रघुवंशी, जिन्होंने भारत को जिताया वर्ल्ड कप.

केकेआर के लिए आईपीएल डेब्यू कैप हासिल करते अंगक्रश रघुवंशी
authorShubham Pandey
Fri, 29 Mar 07:38 PM

RCB vs KKR, Who is Angkrish Raghuvanshi : साल 2008 से आईपीएल में अभी तक कई खिलाड़ी डेब्यू करके अपना नाम बना चुके हैं. इस कड़ी में हार्दिक पंड्या से लेकर जसप्रीत बुमराह जैसे सितारों तक का नाम शामिल है. अब इसी कड़ी में 18 साल के अंगक्रश रघुवंशी का नाम भी जुड़ गया है. जो साल 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं और अब आईपीएल में गदर मचाने को तैयार हैं.

 

कौन है अंगक्रष रघुवंशी ?


अंगक्रश रघुवंशी की बात करें तो दिल्ली में पैदा होने वाला ये धाकड़ बल्लेबाज मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलता है. यानि जिस मुंबई की घरेलू टीम का केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर हिस्सा हैं, उसी टीम से अंगक्रश रघुवंशी भी खेलते हैं. रघुवंशी को अटैकिंग बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और साल 2022 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में अंगक्रश रघुवंशी ओपनिंग में तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेली 144 रनों की पारी 


अंगक्रश रघुवंशी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में युगांडा के खिलाफ 120 गेंदों में 22 चौके और चार छक्के से 144 रनों की पारी खेली थी. जिससे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए युगांडा के सामने 405 रन बनाने के बाद 326 रनों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी. इसके बाद से ही रघुवंशी का नाम चर्चा का विषय बन गया था. जबकि यश धुल की कप्तानी वाली और 2022 में वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली अंडर-19 टीम इंडिया के ओपनर रहे इस खिलाड़ी को केकेआर ने 20 लाख के बेस प्राइस में शामिल किया था.

 

 

मुंबई से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं रघुवंशी


रघुवंशी अभी तक घरेलू क्रिकेट करियर में मुंबई के लिए 5 लिस्ट ए (50-50 ओवर) मैचों में 133 रन जबकि सात टी20 मैचों में मुंबई के लिए 138 रन बना चुके हैं. अब रघुवंशी आईपीएल डेब्यू करके आरसीबी के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से इस लीग में नाम बनाने मैदान में उतरेंगे. 

 

 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन (KKR Playing XI) :- फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

 

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन (RCB Playing XI) :-  विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024, RCB vs KKR : केकेआर ने जीता टॉस, आईपीएल डेब्यू करेगा 18 साल का ये धुरंधर, जानें दोनों टीमों की Playing XI

RCB vs KKR : गौतम गंभीर ने बेंगलुरु को दिया खुला चैलेंज, कहा - मेरा एक ही सपना RCB को हमेशा हराना क्योंकि विराट कोहली जैसे...
T20 World Cup 2024 से पहले न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर की अमेरिका टीम में एंट्री, दो भारतीय प्‍लेयर्स को भी मिली जगह, यहां देखें पूरा स्‍क्‍वॉड

लोकप्रिय पोस्ट