icon

PBKS vs DC : 4,6,4,4,6...आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ वाले गेंदबाज की हेकड़ी निकालने वाला कौन है अभिषेक पोरेल? जिसने छह गेंद में 25 रन कूट लूटी महफिल, देखें Video

IPL 2024, Who is Abishek Porel : कौन है अभिषेक पोरेल, जिसने पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए कूट दिए 25 रन.

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान शॉट्स लगाते अभिषेक पोरेल
authorShubham Pandey
Sat, 23 Mar 06:10 PM

IPL 2024, Who is Abishek Porel : आईपीएल 2024 सीजन के दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले अभिषेक पोरेल ने धमाका कर डाला. पोरेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ की भारी रकम लेकर खेलने वाले हर्षल पटेल की हेकड़ी निकाल डाली. पोरेल ने हर्षल के आखिरी ओवर में चौके-छक्के की लाइन लगा डाली और कुल 25 रन कूटे. जिससे दिल्ली की टीम ने पंजाब को चेज करने के लिए 175 रनों का लक्ष्य दिया. इसके बाद सभी फैंस के मन में सवाल उठा रहा है कि दिल्ली के लिए धमाका करने वाला आखिर कौन है ये अभिषेक पोरेल ?

 

अभिषेक पोरेल का धमाका 


दरअसल, पंजाब के खिलाफ दिल्ली के विकेट लगातार गिर रहे थे और एक समय उसके 18.3 ओवरों में 147 रन पर आठ विकेट गिर गए थे. तभी दिल्ली ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम का इस्तेमाल करते हुए अभिषेक पोरेल को नंबर 9 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. अभिषेक ने मैच के आखिरी ओवर में हर्षल पटेल की हर एक गेंद पर बड़ा शॉट लगाया. उन्होंने पहली गेंद पर चौका, दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर चौका, चौथी गेंद पर चौका और फिर पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ डाला. इसके बाद अंतिम गेंद में दो रन लेने के चक्कर में कुलदीप यादव रन आउट हो गए जबकि एक रन पूरा हो चुका था. इस तरह पोरेल ने आखिरी 6 गेंदों में 25 रन कूट डाले, जिसका वीडियो भी सामने आया है. इतना ही नहीं अभिषेक 10 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

 


कौन है अभिषेक पोरेल ?


वहीं अभिषेक पोरेल की बात करें तो ये विकेटकीपर बल्लेबाज बंगाल से आता है और अभी तक बंगाल के लिए 14 घरेलू टी20 मैचों में 294 रन बना चुका है. इस दौरान पोरेल के बल्ले से 73 रनों की नाबाद बेस्ट पारी निकली है. इसके अलावा पोरेल 23 फर्स्ट क्लास मैचों में 1072 रन और 11 लिस्ट ए मैचों में 275 रन बना चुके हैं. आईपीएल करियर की बात करें तो दिल्ली ने इस खिलाड़ी को 20 लाख के बेस प्राइस पर शामिल किया है. जिसने करोड़ों में बिकने वाले गेंदबाज की हवा निकाल डाली. अभिषेक की बल्लेबाजी से दिल्ली ने वापसी करते हुए 20 ओवरों में अंत तक 9 विकेट पर 174 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 Rishabh Pant : ऋषभ पंत 453 दिन बाद वापसी करने के बाद खराब शॉट से हुए OUT तो खुद पकड़ा माथा, Video हुआ वायरल!

IPL 2024, Rishabh Pant : ऋषभ पंत बतौर कप्तान आईपीएल में कितने हुए हिट, यहां जानें उनसे जुड़ा हर एक रिकॉर्ड

मुशीर खान ने 38 गेंदों में ठोकी सेंचुरी, सरफराज के साथ ओपनिंग करने उतरे छोटे भाई ने उड़ाई 29 बाउंड्री

लोकप्रिय पोस्ट