icon

'भारत जाने पर ऐसा लगता है कि आप वहां रन ही नहीं बना सकते', विदेशी खिलाड़ी ने अपनी टीम को चेताया, कहा- वहां पर सबकुछ तुम्हारे...

मार्टिन गप्टिल ने भारत के खिलाफ सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को चेतावनी दी है. गप्टिल ने कहा कि भारतीय पिचों पर खेलना बेहद मुश्किल है क्योंकि गेंद कब कैसी आ जाए आपको पता नहीं चलता.

5 विकेट लेने के बाद फैंस का धन्यवाद करते आर अश्विन
authorNeeraj Singh
Wed, 25 Sep 04:55 PM

भारत में टेस्ट मैच खेलना किसी भी टीम के लिए बेहद ज्यादा मुश्किल होता है. भारतीय पिचों पर अगर कोई बल्लेबाज रन बनाता है तो हर फैन और टीम इंडिया का खिलाड़ी उसके लिए ताली पीटता है. विदेशी खिलाड़ी भारतीय पिचों को घुमावदार मानते हैं और इन पिचों पर अक्सर उन्हें खेलने में दिक्कत होती है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड की टीम इसके लिए भारत आएगी. लेकिन इस बीच टीम के पूर्व ओपनर मार्टिन गप्टिल ने अपनी टीम को पहले ही चेता दिया है और भारतीय पिचों को लेकर अहम बात कही है.

 

भारतीय पिचों पर खेलना काफी ज्यादा मुश्किल: गप्टिल

 

गप्टिल ने कहा कि भारतीय पिचों पर बैटिंग करना मुश्किल है. ऐसे में कीवी टीम के सामने सबसे बड़ा चैलेंज इन पिचों पर भारतीय स्पिनर्स का सामना करना होगा. गप्टिल ने कहा कि जब आप भारत खेलने जाते हैं तब आपको लगता है कि आप कभी रन नहीं बना सकते. भारत आने पर सबसे बड़ी दिक्कत यही होती है. बॉल हमेशा घूमती है. वहीं कुछ नीचे रह जाती है और कुछ सीधे आ जाती है.

 

गप्टिल ने आगे कहा कि आपको नहीं पता कि कौन सी गेंद घूमेगी और कौन सी सीधे आएगी. आपको हमेशा सोचना होता रहता है. आपको मानसिक तौर पर काफी ज्यादा मजबूत रहना पड़ता है. भारत पर चढ़ाई करना बेहद मुश्किल है. लेकिन जब आपको लगता है कि आप भारत पर भारी पड़ रहे हैं तो आपको कोशिश करनी होती है और मैच को ज्यादा से ज्यादा आगे लेकर जाना होता है.

 

भारत में खेलना बेहद मुश्किल है. काफी गर्मी होती है, पसीना निकलता है. ऐसा लगता है कि सबकुछ आपके खिलाफ है. लेकिन जैसा मैंने कहा आपको कोशिश करती रहनी पड़ती है. आप खेल को जितनी गहराई में लेकर जाते हैं उतना आपको फायदा होता है. गप्टिल ने आगे कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन और जडेजा के जरिए खेली गई शानदार पारी की भी तारीफ की.  गप्टिल ने कहा कि दोनों के बीच 199 रन की साझेदारी हुई थी. ऐसे में जब आप सोचते हो कि आप भारत पर भारी पड़ रहे हो तब ये दोनों आपके सामने आ जाते हैं. 
 

ये भी पढ़ें :- 

एडम गिलक्रिस्ट ने 16 साल बाद किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से संन्यास लेने पर हुआ मजबूर

RCB IPL 2025 : विराट कोहली, मोहम्मद सिराज समेत इन पांच धुरंधरों को रिटेन कर सकती है आरसीबी की टीम, जानिए बाकियों के नाम

विराट कोहली से मिलने के लिए आगे आया तो स्टार बल्लेबाज ने कहा- सर, दो ही हाथ हैं और फिर…

लोकप्रिय पोस्ट