icon

स्टीव स्मिथ और लाबुशेन को आउट करने के लिए जब आर अश्विन को करनी पड़ी थी मीडिया से दोस्ती, कहा- 'आधी जंग तो वहीं जीत गया था मैं'

आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर अहम खुलासा किया है और ये कहा है कि एक बार स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को आउट करने के लिए उन्होंने मीडिया वालों से फुटेज ली थी.

आर अश्विन और स्टीव स्मिथ
authorNeeraj Singh
Tue, 05 Mar 06:37 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन के लिए बेहद अहम होगा. आर अश्विन भारत की तरफ से 100वां टेस्ट खेलने वाले 14वें खिलाड़ी बनेंगे. भारतीय लेजेंड ने अब तक अपने करियर में अपनी गेंदबाजी से कई ऐसे कमाल किए हैं जो इतिहास में कैद हो चुके हैं. लेकिन इन सबके बीच अब अश्विन ने 100वें टेस्ट से पहले एक ऐसा खुलासा किया है जिसके बारे में बेहद कम लोग जानते हैं.

 

मीडिया वालों से लेते थे फुटेज

 

धर्मशाला टेस्ट से पहले जियो सिनेमा पर अनिल कुंबले के साथ बातचीत में, रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया कि उन्होंने कभी-कभी प्रैक्टिस नेट के पीछे से बल्लेबाजों के फुटेज हासिल करने के लिए मीडिया के लोगों से दोस्ती की है. अश्विन ने कहा कि जब वह ऑस्ट्रेलिया गए तो उनके हाथ वह फुटेज लग गया, जिसमें मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ अपने पैरों का इस्तेमाल कर रहे थे और नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे थे.  ऐसे में बाद में अश्विन ने इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया था.

 

स्मिथ और लाबुशेन को इस तरह किया आउट

 

अश्विन ने कहा कि "कभी-कभी मैं मीडिया वालों से दोस्ती कर लेता हूं और जब बल्लेबाज नेट्स में अभ्यास कर रहे होते हैं तो पीछे से फुटेज हासिल कर लेता हूं. जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया, तो ऐसे मौके आए जब मार्नस और स्मिथ अपने पैरों का इस्तेमाल कर रहे थे और नेट्स में  प्रैक्टिस कर रहे थे. ऐसे में ये काम करता है क्योंकि मुझे लगता है कि इंसान बहुत असुरक्षित हैं. जिस पल उन्हें लगता है कि आप उन्हें पहचान चुके हो तब तक आप आधी जंग जीत चुके होते हो.

 

इसी बातचीत में, अश्विन ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें अपने टेस्ट करियर में कोई पछतावा नहीं है कि वो कभी टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. वो इस बात को अपने दिमाग में बिठा चुके हैं कि अब वो कभी कप्तान नहीं बन पाएंगे. "मैं वास्तव में सोचता हूं कि उतार-चढ़ाव वाले इस जीवन के दौरान, कई चरणों में मुझे ऐसा महसूस हुआ, ' मैंने इस दौरान सोचा कि मेरे साथ ऐसा क्यों हो रहा है, यार?!' लेकिन अब मैं वास्तव में कहूंगा कि इन उतार-चढ़ावों ने मुझे वह बनाया है जो मैं अब हूं. बहुत से लोग अब भी आते हैं और मुझसे कहते हैं, 'आपको कप्तानी का मौका मिल सकता था.' लेकिन मैंने इस तथ्य से पूरी तरह से समझौता कर लिया है कि ऐसा कभी नहीं होगा.

 

ये भी पढ़ें:

 

IPL 2024: सरफराज खान के पिता ने युवा क्रिकेटरों को दी चेतावनी, कहा- इस चक्कर में कभी मत पड़ना, पैसे से जुड़ा है मामला

R Ashwin ने विदेशों में टेस्ट नहीं खिलाए जाने पर तोड़ी चुप्पी, बोले- निराशा होती है जब अच्छा करने पर भी नहीं खिलाते

IPL 2024: गेंदबाजों की खैर नहीं! ऋषभ पंत हो चुके हैं पूरी तरह ठीक, इस मैच में किया ऐसा हर कोई रह गया हैरान, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट