icon

क्या होगा अगर वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान? ICC सूत्र का बड़ा खुलासा, ये टीम करेगी रिप्लेस

पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगा या नहीं फिलहाल अभी भी इसपर सस्पेंस बना हुआ है.

क्या होगा अगर वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगा पाकिस्तान? icc सूत्र का बड़ा खुलासा, ये टीम करेगी रिप्लेस
authorSportsTak
Wed, 28 Jun 09:03 PM

साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) का शेड्यूल जारी हो चुका है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि, क्या पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आएगी. चौथी बार भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. 48 मैचों वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट का ओपनिंग और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

भारत और पाकिस्तान का ब्लॉकबस्टर मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. लेकिन इन सबके बीच पाकिस्तान की टीम भारत आएगी या नहीं फिलहाल इसपर संदेह है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उन्हें अपनी सरकार से इजाजत लेनी होगी.

 

ये टीम करेगी फिर पाकिस्तान को रिप्लेस


टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी के सूत्र ने कहा कि, अगर पाकिस्तान की टीम भारत नहीं आती है तो वर्ल्ड कप क्वालीफायर की तीसरी टीम इस टीम को रिप्लेस करेगी. क्वालीफायर्स की बात करें तो फिलहाल जिम्बाब्वे में इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है जिसमें टॉप की दो टीमें वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेंगी. श्रीलंका, जिम्बाब्वे, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और ओमान की टीमें पहले ही सुपर सिक्स स्टेज के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

 

लेकिन इन सबके बीच दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज फिलहाल खतरे में है. ऐसा भी हो सकता है टीम पहली बार वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई न कर पाए. क्योंकि टीम पहले ही अपने दो मुकाबले ग्रुप स्टेज में गंवा चुकी है. ऐसे में टीम सुपर सिक्स में बिना किसी पॉइंट्स के जा रही है. श्रीलंका और जिम्बाब्वे के 4 पॉइंट्स हैं. जबकि स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स की टीम के कुल 2-2 पॉइंट्स हैं.

 

भारत और पाकिस्तान की बात करें तो एशिया कप को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. क्योंकि एक तरफ भारत ने साफ कर दिया था कि वो पाकिस्तान नहीं जाएगा. जबकि पाकिस्तान ने भी कहा था कि वो भारत नहीं आएगा. हालांकि अंत में सबकुछ न्यूट्रल वेन्यू पर तय हुआ. यानी की सिर्फ 4 मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि 9 मैच श्रीलंका में होंगे.  भारतीय टीम साल 2008 के बाद से अब तक पाकिस्तान नहीं गई है. वहीं पाकिस्तान की टीम भी साल 2016 में आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आई थी.

 

ये भी पढ़ें:

ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी जन्म की तारीख तो फैंस के बीच मचा बवाल, वजह आई सामने

Duleep Trophy 2023: आईपीएल में धोनी की टीम का हिस्सा रहा, अब ताबड़तोड़ शतक ठोक नॉर्थ जोन को 300 के पार पहुंचाया

 

लोकप्रिय पोस्ट