icon

गंभीर और द्रविड़ में क्या है अंतर, ऋषभ पंत ने कह दी बड़ी बात, बोले- राहुल भाई बैलेंस थे लेकिन गौतम...

ऋषभ पंत ने अपने पूर्व कोच राहुल द्रविड़ और वर्तमान कोच गौतम गंभीर के बीच का अंतर बताया है. पंत ने कहा कि गंभीर काफी ज्यादा आक्रामक हैं जबकि राहुल द्रविड़ बैलेंस थे.

खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करवाने के दौरान गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 10:51 PM

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हेड कोच गौतम गंभीर और पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पंत ने दोनों के बीच का अंतर बताया है. पंत दो साल बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने कहा कि वो गौतम गंभीर के साथ काम करने को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं. गंभीर ने साल 2024 जुलाई में द्रविड़ से हेड कोच की जिम्मेदारी ली थी.

 

दलीप ट्रॉफी मुकाबले से पहले ऋषभ पंत ब्रॉडकास्टर्स से बात कर रहे थे. पंत इंडिया बी की टीम में हैं जिसकी कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन के पास है. ऐसे में दिसंबर 2022 में उनका कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें काफी चोट आई थी. तो अब जाकर पंत की इस फॉर्मेट में वापसी हुई है.

 

द्रविड़ और गंभीर में क्या है अंतर?

 

पंत ने जियो सिनेमा से खास बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि राहुल भाई काफी ज्यादा बैलेंस थे और कोच के तौर पर अच्छे इंसान थे. हमने उनके साथ कुछ अच्छे और बुरे लम्हे बिताए हैं. क्रिकेट के सफर में नेगेटिव और पॉजिटिव चीजें रहती हैं. ऐसे में सबकुछ उस खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वो क्या सोचता है.

 

पंत ने गौतम गंभीर को लेकर कहा कि वो थोड़े आक्रामक हैं. वो एक तरफ की साइड लेते हैं जैसे की हमें जीतना ही है. लेकिन आपको सही बैलेंस रखना होता है. इंटरनेशनल क्रिकेट की यही खूबी है कि आपको सही बैलेंस के साथ लगातार अच्छा करना होता है. बता दें कि पंत श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. गंभीर का ये कोच के तौर पर पहला टास्क था. ऐसे में गंभीर पर काफी बड़ा दबाव है क्योंकि द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बन चुकी है.

 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट को लेकर गंभीर ने कहा कि एशियाई देश जैसे पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका एशियाई कंडीशन में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. क्योंकि उन्हें पता होता है कि विकेट कैसी होती है. भारतीय क्रिकेट टीम के तौर पर हमें पता है कि हमारा स्टैंडर्ड क्या है और हम इसमें कैसे सुधार कर सकते हैं. हम हर दिन अपना 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार हैं. बता दें कि दलीप ट्रॉफी में पंत पहले दिन फेल रहे. वो सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए.

 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट