icon

New Device in Cricket : राजस्थान रॉयल्स के बैटर ने गले में पहनी अनोखी डिवाइस, सोशल मीडिया में मचा हंगामा, जानें क्या है खासियत और इसकी कीमत?

New Device in Cricket, RR vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर की डिवाइस के बारे में जानिए सबकुछ.

पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान नेक डिवाइस पहने टॉम कोहलर कैडमोर
authorShubham Pandey
Thu, 16 May 12:50 PM

New Device in Cricket, RR vs PBKS : आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच गुवाहाटी के मैदान में मुकाबला खेला गया. इसमें पंजाब किंग्स ने भले ही आसानी से पांच विकेट से जीत दर्ज की लेकिन राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज टॉम कोहलर कैडमोर अपनी गर्दन में एक अनोखी डिवाइस पहने नजर आए तो उनकी इस डिवाइस की चर्चा सोशल मीडिया में जमकर होने लगी. तभी एक फैन ने डिवाइस से जुड़ी पूरी जानकारी शेयर करके सब कुछ साफ़ कर दिया.

 

18 रन ही बना सके टॉम कोहलर 


दरअसल, आईपीएल करियर का डेब्यू मैच खेलने वाले टॉम कोहलर कैडमोर अपनी गर्दन में बेल्ट जैसी एक छोटी सी डिवाइस पहनकर बल्लेबाजी करने आए. वह बल्लेबाजी में लेकिन कुछ ख़ास नहीं कर सके और 23 गेंदों में 18 रन ही बना सके. लेकिन उनकी ये डिवाइस चर्चा का विषय बनती चली गई.  

 

 

टॉम कोहलर की डिवाइस का क्या है नाम और कीमत ?


सोशल मीडिया पर टॉम कोहलर की तस्वीरें जब वायरल हुई तो पता चला कि उन्होंने जो डिवाइस पहना है. उसे क्यू कॉलर डिवाइस कहते हैं. इस डिवाइस का प्रमुख काम गेंद जब सिर में लगती है तो उससे गर्दन में लगने वाले झटके को अब्जॉर्ब कर लेती है. जिससे खिलाड़ी को गर्दन और ब्रेन संबंधित समस्या नहीं होती. इस तरह की डिवाइस का ज्यादातर इस्तेमाल एनएफएल और फुटबॉल के खिलाड़ी करते हैं. जो अन्य खिलाड़ी से टकराने या फिर गिरने की स्थिति में गर्दन के बचाव व कन्कशन से बचाने में मदद करती है. इस डिवाइस की कीमत करीब 199 डॉलर (लगभग 16 हजार रुपये) है.


राजस्थान को मिली लगातार चौथी हार 


वहीं मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम पहले खेलते हुए पंजाब के सामने 9 विकेट पर सिर्फ 144 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने आसानी से 5 विकेट पर 145 रन बनाकर राजस्थान को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया. हालांकि राजस्थान की टीम पहले ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन अब वह केकेआर के सामने आखिरी मैच में लगातार चार हार के बाद जीत का मूमेंटम वापस हासिल करना चाहेगी. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम अभी तक 13 में से आठ मैचों में जीत हासिल कर चुकी है.

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : भारतीय स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब खेलेंगे अपना आखिरी मुकाबला

T20 World Cup 2024 के लिए 5 महीनों में तैयार हुआ वानखेडे से बड़ा स्टेडियम, भारत एक वॉर्म अप समेत 4 मैच यहां खेलेगा

IPL Backstage : आईपीएल की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हो गई सिर-फुटौव्वल, अपने ही बोर्ड से भिड़ गए खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट