icon

'WTC फाइनल के लिए करो परमानेंट, और वो खुद को कितना साबित करेगा', सौरव गांगुली ने इस क्रिकेटर के लिए दिखाया बेजोड़ सपोर्ट


'wtc फाइनल के लिए करो परमानेंट, और वो खुद को कितना साबित करेगा', सौरव गांगुली ने इस क्रिकेटर के लिए दिखाया बेजोड़ सपोर्ट
authorSportsTak
Wed, 15 Mar 08:24 PM

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) को बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Series) में 2- 1 से हरा दिया है. इस जीत के साथ टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली है. 7 जून को इंग्लैंड के ओवल में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा. ऐसे में फाइनल से पहले टीम इंडिया को एक मजबूत टीम तैयार करनी होगी क्योंकि विदेशी कंडीशन में अक्सर टीम इंडिया कमजोर नजर आती है, खासकर इंग्लैंड में. पिछले साल के WTC फाइनल में भी टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी. ऐसे में दूसरी बार ऐसा है जब टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है.

 

गिल और राहुल? सबसे बड़ा सवाल


WTC को लेकर कहा जा रहा है कि, टीम इंडिया आर अश्विन को ड्रॉप कर सकती है. इसके अलावा सबसे बड़ा सवाल अभी भी टीम मैनेजमेंट के सामने ये है कि, गिल और राहुल में से किसे मिलेगी जगह. शुभमन गिल खुद को टेस्ट में साबित कर चुके हैं. जबकि राहुल लगातार फेल रहे हैं. हालांकि साल 2021 में राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था और यही कारण है कि वो विदेशी जमीन पर कमाल कर सकते हैं. लेकिन इन सबके बीच अब बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दे दिया है.

 

गिल को बनाओ टीम में परमानेंट: गांगुली


सौरव ने कहा कि, गिल को परमानेंट खिलाड़ी बनाओ. और अगर अब ऐसा नहीं किया तो कभी नहीं कर पाओगे. गिल ने साल 2023 में सभी फॉर्मेट को मिलाकर कुल 5 शतक लगा दिए हैं. इसमें एक दोहरा शतक भी है. सीरीज के आखिरी मैच में भी गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 128 रन की पारी खेली थी.

 

गांगुली ने एक मीडियाहाउस से बात करते हुए कहा कि, भारत को ढेर सारी बधाई की उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी खुद की धरती पर हराया है. और वो इंग्लैंड में भी मुकाबला जीत चुके हैं. ऐसे में इस बार भी वो जीत सकते हैं. आपको बस अच्छी बल्लेबाजी कर 300, 400 रन बनाने होंगे. मैं शुभमन को टीम में देख रहा हूं. पिछले 6 महीनों में गिल का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्हें और खुद को कितना साबित करना होगा. वो परमानेंट खिलाड़ी हैं.

 

भारत को WTC फाइनल से पहले टीम में कई फेरबदल करने होंगे. टीम को ये भी देखना होगा कि विदेशी पिच पर कितने स्पिनर्स खिलाने हैं. वहीं क्या शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिलेगी क्योंकि रोहित पहले ऐसा बोल चुके हैं कि ठाकुर खेल सकते हैं. वहीं अश्विन, जडेजा और अक्षर में से कौन होगा प्लेइंग 11 में शामिल फिलहाल इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. 
 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज से बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर, फील्डिंग कोच ने की पुष्टि

ऋषभ पंत की सेहत में तेजी से हो रहा है सुधार, स्विमिंग पूल में ये खास एक्सरसाइज करते आए नजर, शेयर किया VIDEO
 

लोकप्रिय पोस्ट