icon

रोहित शर्मा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूछा कैसा लगा बारबडोस की मिट्टी का स्वाद, सूर्यकुमार से जाना 7 सेकंड का राज, जानिए विराट कोहली से क्या सवाल किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और टी20 वर्ल्ड कप के साथ फोटो भी खिंचाई. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से उनके अनुभव जाने.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की.
authorShakti Shekhawat
Thu, 04 Jul 04:07 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बारबडोस से 16 घंटे के सफर के बाद भारत पहुंचने के बाद टीम इंडिया पीएम आवास पर गई. इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. प्रधानमंत्री ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और टी20 वर्ल्ड कप के साथ फोटो भी खिंचाई. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से उनके अनुभव जाने. करीब एक घंटे तक यह मुलाकात चली. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से पूछा कि बारबडोस की पिच की मिट्टी का स्वाद कैसा था. भारतीय कप्तान ने खिताब जीतने के बाद पिच पर जाकर वहां की मिट्टी चखी थी.

 

पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान फाइनल में जबरदस्त कैच लेने वाले सूर्यकुमार यादव से भी बात की. उनसे उस कैच के बारे में जानकारी ली और पूछा कि वे सात सेकंड कैसे थे. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से पीएम ने जाना कि जब वह फाइनल में जा रहे थे तब उनके मन में क्या चल रहा था और वह क्या सोच रहे थे. कोहली ने फाइनल के हीरो रहे थे. उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी जिससे भारतीय टीम मैच विनिंग स्कोर तक पहुंच सकी थी. इससे पहले कोहली रनों के लिए तरस रहे थे.

 

 

 

अक्षर-बुमराह और पंड्या से पीएम मोदी ने क्या बात की

 

मोदी ने अक्षर पटेल से पूछा कि जब उन्हें फाइनल में मुश्किल समय में बैटिंग के लिए ऊपर भेजा गया तो कैसा लग रहा था. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पीएम ने जाना कि जब साउथ अफ्रीकी टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी और डेविड मिलर व हेनरिक क्लासन तेजी से रन बटोर रहे थे तब उनके दिमाग में क्या चल रहा था. पीएम ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से भी बात की. उनसे पता किया कि आखिरी ओवर में जब 16 रन बचाने थे तब उन्होंने कौनसी योजना बनाई. 

 

भारत ने साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती. उससे इससे पहले 2007 में पहली बार खेले गए टी20 वर्ल्ड कप को जीता था. टीम इंडिया 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी. उसने रोहित शर्मा की कप्तानी में खिताब जीतकर यह सूखा भी खत्म कर दिया.

 

ये भी पढ़ें

मोहम्‍मद सिराज ने संजू सैमसन को पहनाया मेडल, एयरपोर्ट से बाहर निकलने पहले इमोशनल हो गए थे वर्ल्‍ड चैंपियंस, देखें Video
टीम इंडिया का शानदार स्वागत देख विराट कोहली भी हैरान, बस के अंदर से दिया ऐसा रिएक्शन कि वायरल हो गई वीडियो
टीम इंडिया से मिलने के बाद पीएम मोदी का पहला रिएक्शन आया सामने, वर्ल्ड चैंपियंस से मुलाकात पर कह दी जोरदार बात

लोकप्रिय पोस्ट