icon

पीएम मोदी ने वर्ल्ड कप हार के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में क्या कहा, भारतीय खिलाड़ी का खुलासा, कहा- सबसे जरूरी था...

भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने उस वक्त खिलाड़ियों को चौंका दिया जब वो सीधे टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम के भीतर पहुंच गए. मोदी ने इस दौरान सभी खिलाड़ियों से बातचीत भी की.

पीएम मोदी के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorSportsTak
Tue, 21 Nov 09:14 AM

रविवार को वर्ल्ड कप 2023 (WC 2023) के फाइनल में हार के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम के भीतर पीएम मोदी की एंट्री हुई. मोदी (PM Modi) ने विजेता टीम के कप्तान पैट कमिंस को जैसे ही ट्रॉफी दी, इसके तुरंत बाद वो भारतीय ड्रेसिंग रूम के भीतर गए. इस दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया और हार से निराश टीम के सदस्यों से बातचीत की. पीएम मोदी ने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) से खास बातचीत की. बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 10 मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाया था लेकिन अंत में एक मैच में खराब प्रदर्शन के चलते टीम के हाथों से खिताब फिसल गया.

 

पीएम मोदी ने दिया स्पीच


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ड्रेसिंग रूम के भीतर पीएम मोदी ने हर खिलाड़ी से बातचीत की. मोहम्मद शमी ने भी इस दौरान मोदी के साथ फोटो पोस्ट की जिसमें वो शमी को गले लगाते हुए नजर आए. शमी वही गेंदबाज हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

 

 

टीम के एक सदस्य ने बताया कि, “प्रधानमंत्री ने हमसे कहा कि चूंकि हम सभी ने अपना 100 प्रतिशत दिया है, इसलिए हमें निराश नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जीत या हार किसी के हाथ में नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने अच्छा खेला और कड़ी मेहनत की." वहीं शमी ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह विश्व कप के दौरान टीम को मिले समर्थन के लिए आभारी हैं. शमी ने पोस्ट में कहा कि, दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था. मैं पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं. विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आने और हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं. हम वापसी करेंगे!"

 

बता दें कि, मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ दूसरी पारी के दौरान मैदान से पूरा मैच देखा. इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.  वहीं ड्रेसिंग रूम में मोदी के पहुंचने से पहले कोच द्रविड़ ने टीम से बातचीत की. उन्होंने पॉजिटिव रहने को कहा और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने की सलाह दी. विश्व कप के साथ उनका कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट भी समाप्त हो चुका है. ऐसे में आने वाले समय में देखा होगा कि उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया जाता है या फिर टीम को कोई दूसरा कोच मिलता है.

 

मैच के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा कि वह भारत के कोच के रूप में अपने भविष्य के बारे में अनिश्चित हैं. “ईमानदारी से कहूं तो, मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. मुझे लगता है कि हमारा सारा अभियान, हमारी सारी ऊर्जा इस मैच पर केंद्रित थी, इस टूर्नामेंट पर केंद्रित थी और यहां तक ​​केंद्रित थी. और वास्तव में मैंने इस पर कोई विचार नहीं किया है. भविष्य में क्या होने वाला है इसकी मेरी कोई योजना नहीं है."
 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS : टीम इंडिया में इन पांच सितारों को नहीं मिली जगह, क्या खत्म हो गया T20I करियर?

World Cup: Final से ठीक पहले कोच ने मार्नस लाबुशेन को रात में कहे थे महज 3 शब्‍द, अगले दिन हो गया चमत्‍कार
IND vs AUS: रिप्लेसमेंट के तौर पर मिला मौका, फाइनल में खेलने का नहीं था भरोसा, वही बना ऑस्ट्रेलिया का गुमनाम हीरो

लोकप्रिय पोस्ट