icon

T20 World Cup 2024: वेस्ट इंडीज स्क्वॉड से सूरमा खिलाड़ी बाहर, राजस्थान रॉयल्स से निकाला गया धुरंधर शामिल, 5 दिग्गज रिजर्व में आए

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में एक बदलाव के साथ ही पांच रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान भी किया है. वेस्ट इंडीज टूर्नामेंट का सह मेजबान है.

वेस्ट इंडीज 2024 टी20 वर्ल्ड कप का सह मेजबान है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 26 May 08:03 PM

वेस्ट इंडीज की टी20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वॉड में बड़ा बदलाव हुआ है. ऑलराउंडर जेसन होल्डर चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह बाएं हाथ के पेसर ऑबेड मकॉय को शामिल किया गया है. होल्डर को इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप के दौरान चोट लगी और उन्हें ठीक होने में वक्त लगेगा. क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने पांच रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान भी किया है. इनमें काइल मायर्स के साथ ही फाबियन एलन भी शामिल है. वेस्ट इंडीज टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप सी में है. उसके साथ अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा जैसी टीमें भी हैं. विंडीज टीम का पहला मैच 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के साथ है.

 

क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने कहा कि जेसन होल्डर का बाहर होना बड़ी बात है लेकिन टीम काफी मजबूत है और मकॉय के आने से फायदा होगा. होल्डर विंडीज टीम के कप्तान रह चुके हैं. वेस्ट इंडीज के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने बदलाव को लेकर कहा कि जेसन अनुभवी खिलाड़ी है. उनकी कमी टीम के अंदर और बाहर दोनों जगह खलेगी. उन्हें खोना दुर्भाग्यशाली है. लेकिन टीम को ऑबेड मकॉय की काबिलियत में भरोसा है. उन्होंने अपने खेल से काबिलियत दिखाई है. 

 

 

मकॉय का कैसा है T20I रिकॉर्ड

 

मकॉय ने  अभी तक 33 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 43 विकेट लिए हैं. 17 रन देकर छह विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. 27 साल के इस खिलाड़ी ने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से डेब्यू किया था. वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ रहे हैं. आईपीएल 2024 से पहले उन्हें यहां से रिलीज कर दिया गया था.

 

वेस्ट इंडीज ने दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है. डेरेन सैमी की कप्तानी में 2012 और 2016 में उसने यह कमाल किया. सैमी अभी टीम के हेड कोच हैं. रॉवमैन पॉवेल कप्तान हैं.

 

वेस्ट इंडीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वॉड

 

रॉवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्ज़ारी जोसफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, ऑबेड मकॉय, शे हॉप, अकील हुसैन, शमार जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड और रोमारियो शेफर्ड.

 

रिजर्व खिलाड़ी: काइल मायर्स, मैथ्यू फॉर्ड, फाबियन एलन, हेडन वाल्श, आंद्रे फ्लेचर.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 Prize Money: आईपीएल जीतने वाली टीम को कितना पैसा मिलेगा? ऑरेंज और पर्पल कैप विजेता भी होंगे मालामाल

बेन स्टोक्स ने फेंके लगातार 10 ओवर, 77 रन देकर लिए 8 विकेट तो स्टुअर्ट ब्रॉड बोले मत करो ऐसा, इंग्लिश कप्तान ने कहा- भाड़ में जाओ
PCB ने शाहीन अफरीदी को बताया झूठा, कहा- हमने उप कप्तानी का कोई ऑफर ही नहीं दिया, T20WC के लिए अब तक नहीं किया ऐलान

लोकप्रिय पोस्ट