icon

ऑस्ट्रेलिया को अपनी रफ्तार से कंपाने वाले शमर जोसेफ का घर पर हुआ जोरदार स्वागत, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने दिया सबसे बड़ा तोहफा

Shamar Joseph: शमर जोसेफ को वेस्टइंडीज क्रिकेट ने बड़ा सम्मान दिया है और गाबा टेस्ट में धांसू प्रदर्शन करने के लिए उन्हें इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट से नवाजा है.

शमर जोसेफ
authorNeeraj Singh
Sat, 03 Feb 09:37 AM

Shamar Joseph: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को टेस्ट सीरीज में अपनी रफ्तार से कंपाने वाले शमर जोसेफ (Shamar Joseph) वापस अपने देश लौट चुके हैं. गयाना का बाराकार गांव में इस खिलाड़ी का जोरदार स्वागत हुआ. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रोफेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने वाले इस गेंदबाज ने एक ही सीरीज के भीतर खुद को साबित कर सुर्खियां बटोरी और वेस्टइंडीज को पहली बार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 27 साल बाद टेस्ट मैच में जीत दिलाई.

 

गाबा टेस्ट में मचाया था बवाल

 

शमर ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में 7 विकेट लिए और वेस्टइंडीज को जीत दिला दी. गयाना के इस गेंदबाज को पैर की अंगुली में चोट लग गई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा और इस तरह दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई. शमर को सबसे पहले गयान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से सम्मानित किया गया और इस दौरान फेसबुक पेज पर उनका लाइवस्ट्रीम भी चलाया गया. इसके अलाव उनके लिए डांस प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया था.

 

जोसेफ ने सीरीज में कुल 13 विकेट लिए हैं. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने शमर को जब पहली बार गेंदबाजी करते हुए देखा और उनकी रफ्तार देखी तो सभी को पुराने वेस्टइंडीज लेजेंड्री गेंदबाजों की याद आ गई.

 

विंडीज क्रिकेट ने दिया इंटरनेशनल कॉन्ट्रैक्ट


क्रिकेट वेस्टइंडीज ने शमर जोसेफ के कॉन्ट्रैक्ट को अपग्रेड कर दिया है और उन्हें क्रिकेट वेस्टइंडीज इंटरनेशनल रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है. बोर्ड ने यह फैसला जोसेफ के शानदार प्रदर्शन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में हाल ही में मिली ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण योगदान के बाद लिया है. यह 1997 के बाद वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पहली जीत थी. विंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष हनोक लुईस ने कहा कि शमर ने जैसा प्रदर्शन किया वो इसके हकदार हैं. गाबा की जीत ऐतिहासिक है. उन्हें रिटेनर कॉन्ट्रैक्ट से नवाजा गया है. गेंदबाज ने इसे कमाया है.

 

शमर जोसेफ ने गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 68 रन देकर 7 विकेट लिए थे. इस दौरान उन्होंने 5 विकेट हॉल भी लिया था. मैच की ओपनिंग गेंद पर इस खिलाड़ी ने स्टीव स्मिथ का विकेट चटकाया था.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: '10 टेस्ट में 22 की औसत,' शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर जैक कैलिस को क्यों बीच में ले आए केविन पीटरसन, कहा- वो सीरियस खिलाड़ी...

ILT20 : अफगान स्पिनर की जादुई फिरकी से जीती मुंबई इंडियंस वाली टीम, शारजाह वॉरियर्स को 67 गेंदों में दी मात

 

लोकप्रिय पोस्ट