icon

RCB ने जिसे 11.50 करोड़ में खरीदा, वो IPL ऑक्‍शन के दो दिन बाद बना उपकप्‍तान

वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अगले महीने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज ने अपने स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है

अल्‍जारी जोसेफ को आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा था
authorकिरण सिंह
Thu, 21 Dec 11:59 AM

बीते दिनों दुबई में हुए आईपीएल ऑक्‍शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जिस तेज गेंदबाज को 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, वेस्‍टइंडीज ने उसे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए उपकप्‍तान बनाया है. अल्‍जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को कैरेबियाई टीम की अहम जिम्‍मेदारी दी गई है. क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Braithwaite) की कप्‍तानी में कैरेबियाई टीम अगले महीने जनवरी में ऑस्‍ट्रेलिया को चुनौती देगी. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज ने 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है, जिसमें आधे अनजान चेहरे हैं. 

 

विंडीज के स्‍क्‍वॉड में सात अनकैप्‍ड प्‍लेयर्स बैटर जाचरी मैक्स्की, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, केवम और केविन सिंक्लेयर और तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ की एंट्री हुई है. टीम ऑफिशियल ने कहा कि जेडन सील्‍स कंधे की चोट की वजह से उपलब्‍ध नहीं हैं, जबकि जेसन होल्‍डर और काइल मेयर्स भी उपलब्‍ध नहीं हैं, क्‍योंकि वो जनवरी में टी20 लीग खेलना चाहते हैं.

 

वेस्‍टइंडीज का 8 दिन का कैंप

सीरीज 17 जनवरी से शुरू होगी. वेस्‍टइंडीज के सेलेक्‍टर डेसमंड हेंस का कहना है कि  कुछ मेन प्‍लेयर्स की गैरमौजूदगी के कारण स्‍क्‍वॉड प्रभावित हुआ है, मगर फिर भी उन्‍हें अपनी टीम पर भरोसा है. वेस्‍टइंडीज टीम 30 दिसंबर को ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचेगी, जिसके बाद 2 से 9 जनवरी तक विंडीज टीम की तैयारी के लिए कैंप लगेगा. कैंप के बाद विंडीज टीम 10 से 13 जनवरी के बीच एडिलेड में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ फर्स्‍ट क्‍लास वार्म अप मैच भी खेलेगी.

 

टेस्‍ट के बाद वनडे और टी20 सीरीज

वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट मैच 17 से 21 जनवरी के बीच एडिलेड और दूसरा टेस्‍ट मैच 25 से 29 जनवरी के बीच गाबा में खेला जाएगा. जो पिंक बॉल से खेला जाएगा. टेस्‍ट सीरीज के बाद विंडीज टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA, 3rd Weather Update: क्‍या बारिश बिगाड़ देगी जीत का मजा? यहां जानें मैच के वक्‍त कैसा रहेगा मौसम

IND vs SA, 3rd ODI: विराट कोहली वाला कमाल दोहराएंगे केएल राहुल, साउथ अफ्रीका में दूसरी बार वनडे सीरीज जीतेगा भारत!

IND vs AUS: कोच बनकर पिता ने सिखाया क्रिकेट, अब उन्‍हीं के सामने ऋचा घोष ने पहनी डेब्‍यू कैप, बेहद दिलचस्‍प है यंग खिलाड़ी की कहानी

लोकप्रिय पोस्ट