icon

केएल राहुल के साथी ने सात छक्के से उड़ाए साउथ अफ्रीका के होश, वेस्टइंडीज ने पहले T20I में दर्ज की धमाकेदार जीत

WI vs SA : साउथ अफ्रीकी टीम के सामने निकोलस पूरन ने 26 गेंद में सात छक्के से 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर वेस्टइंडीज को सात विकेट से दिलाई दमदार जीत.

साउथ अफ़्रीका के खिलाफ शॉट्स खेलते निकोलस पूरन
authorShubham Pandey
Sat, 24 Aug 03:06 PM

WI vs SA : साउथ अफ्रीकी टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है. जहां पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हार के बाद अब वेस्टइंडीज टीम ने तगड़ा पलटवार किया. आईपीएल 2024 सीजन में केएल राहुल की कप्तानी में खेलने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सात छक्के उड़ाए और 65 रनों की नाबाद पारी से 175 रनों के लक्ष्य का खिलौना बना दिया. जिससे वेस्टइंडीज ने 13 गेंद पहले ही साउथ अफ्रीका को सात विकेट से हार का स्वाद चखाकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.


साउथ अफ्रीका ने बनाए 174 रन 


टरौबा के मैदान पर साउथ अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने 42 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के से 76 रन की पारी खेली. जबकि नंबर सात पर आने वाले पैट्रिक कुर्गर ने भी 32 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 44 रन बनाए. जिससे साउथ अफ्रीका ने सात विकेट पर 174 रन का टोटल बनाया. वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक तीन विकेट मैथ्यू फोर्ड ने झटके.


निकोलस पूरन ने सात छक्के उड़ाकर दर्ज की जीत 


175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को एलिक एथानाजे और शाई हॉप ने 84 रनों की बेहतरीन शुरुआत  दिलाई. तभी एथानाजे 30 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के से 40 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद हॉप ने 36 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के से 51 रन बनाए. जबकि नंबर तीन पर आने वाले निकोलस पूरन ने 26 गेंदों में दो चौके और सात छक्के से 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को 17.5 ओवर में ही जीत दिला दी. वेस्टइंडीज ने तीन विकेट पर 176 रन बनाने के साथ सात विकेट से मैच को अपने नाम किया. अब सीरीज का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 25 अगस्त को खेला जाएगा. 

लोकप्रिय पोस्ट