icon

T20 WC 2024: 'हमने पहले ही सोच लिया था भारत नहीं पाकिस्तान को हराना है', अमेरिकी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, लतीफ से मिला जवाब

T20 WC 2024: अमेरिकी गेंदबाज अली खान ने कहा कि टूर्नामेंट में आने से पहले ही हमने सोच लिया था कि हमें भारत और पाकिस्तान में पाकिस्तान को हराना है. इसके लिए हमने प्लानिंग की थी.

विकेट से चूकने के बाद अली खान का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Sun, 23 Jun 04:47 PM

अमेरिका की टीम ने क्रिकेट इतिहास में उस वक्त कमाल कर दिया जब टीम ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में मात दी. अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान की टीम को सुपर ओवर में हराया था. 160 रन का पीछा करने के दौरान अमेरिका की टीम ने 20 ओवरों में तीन विकेट गंवा कुल 159 रन बनाए.  इस दौरान मोनांक पटेल ने अर्धशतक ठोका और 38 गेंद पर 50 रन बनाए. अमेरिका की तरफ से नॉस्थुश केनजिगे ने तीन विकेट लिए जबकि सौरभ नेत्रवलकर ने दो विकेट लेकर पाकिस्तान पर दबाव बना दिया.

 

सुपर ओवर में पाकिस्तान को मिली थी हार


बाबर आजम पाकिस्तान की तरफ से स्टार बल्लेबाज रहे. इस बल्लेबाज ने 43 गेंद पर 44 रन की पारी खेली. सुपर ओवर की बात करें तो अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी की और 1 विकेट गंवाकर 18 रन बनाए. एरोन जोन्स ने 6 गेंद पर 11 रन ठोके. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 1 विकेट गंवाकर सिर्फ 13 रन ही बना पाई. नेत्रवलकर ने अमेरिका के लिए इकलौता विकेट लिया और इस तरह अमेरिका ने पाकिस्तान को हरा दिया.

 

 

 

अली खान का अहम खुलासा


हाल ही में अमेरिकी पेसर अली खान जो पाकिस्तान में जन्मे हैं उन्होंने टाइम्स ऑफ कराची से बात की. इस दौरान पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ भी थे. इसी वीडियो में राशिद लतीफ को ये कहते हुए सुना गया कि पाकिस्तान की जनता आपसे खुश नहीं है. इसके जवाब में अली खान ने कहा कि अगर मेरे पास सुपर ओवर होता तो पाकिस्तान के लोग और ज्यादा गुस्सा करते. मैं काफी खुशनसीब हूं मुझे सुपर ओवर के दौरान गेंद नहीं दी गई. हमारे लिए वो लम्हा भावुक कर देने वाला था क्योंकि पाकिस्तान की टीम काफी बड़ी टीम है. हमने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेला था.

 

अली खान ने आगे कहा कि हमें वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला. हमारे लिए ये अहम मैच था क्योंकि विरोधी टीम में बाबर आजम, रिजवान, जमां और अफरीदी जैसे बड़े नाम खेल रहे थे. वर्ल्ड कप में आने से पहले हमने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेली थी और उससे हमें काफी ज्यादा आत्मविश्वास हासिल हुआ.

 

हम जब वर्ल्ड कप में आ रहे थे तब हमें कनाडा, पाकिस्तान, भारत और आयरलैंड से भिड़ना था. हमें उम्मीद थी कि हम कनाडा और आयरलैंड के हराएंगे. लेकिन जब भारत- पाकिस्तान की बारी आई तो हमने पाकिस्तान को हराने का फैसला किया. हमने मैच से पहले काफी प्लानिंग की थी. अली खान ने आगे कहा कि अगर आप पाकिस्तान की बात करेंगे तो वो या तो आपको हरा देंगे या फिर आपसे हार जाएंगे और उस दिन कुछ ऐसा ही हुआ.

 

ये भी पढ़ें-

Ajinkya Rahane Nickname: शेन वॉर्न ने क्यों बदल दिया अजिंक्य रहाणे का नाम, जानिए इसकी दो वजह

वर्ल्‍ड कप में इन चार चैंपियंस ने अफगानिस्‍तान के आगे मानी हार, पिछले 8 महीने में राशिद खान की टीम ने सबको रौंदा

AUS vs AFG, T20 World Cup 2024: गुलबदीन के 4 विकेट के दम पर अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को चटाई धूल, सेमीफाइनल की ठोकी मजबूत दावेदारी

लोकप्रिय पोस्ट