icon

WC 2023: जडेजा, राहुल और सूर्य के बीच हुई बेस्ट फील्डर मेडल की जंग, ग्राउंड स्टाफ ने इस खिलाड़ी को बताया विजेता, टी दिलीप का जलवा कायम, VIDEO

लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने नीदरलैंड्स (IND vs NED) को 160 रन से हराकर लगातार 9वीं जीत हासिल कर ली. मैच के बाद टी दिलीप ने एक बार फिर बेस्ट फील्डर मेडल का ऐलान किया.

सूर्य ने जीता बेस्ट फील्डर मेडल
authorSportsTak
Mon, 13 Nov 11:21 AM

भारत ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. टीम इंडिया ने लीग स्टेज में एक भी मैच नहीं गंवाया और लगातार 9 मैचों पर कब्जा जमाया. बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा भारतीय टीम ने शानदार फील्डिंग का भी नजारा दिखाया. टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड्स को 160 रन से मात दी. ऐसे में मैच खत्म होने के बाद एक बार फिर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच ने स्पेशल अंदाज में बेस्ट फील्डर का मेडल दिया. टी दिलीप ने इस बार ज्यादा बात नहीं की और सीधे खिलाड़ियों को मैदान पर ले गए. बेस्ट फील्डर मेडल की रेस में टीम के तीन खिलाड़ी शामिल थे. इसमें सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल का नाम शामिल था.

 

सूर्य बने बेस्ट फील्डर


टी दिलीप ने ड्रेसिंग रूम के भीतर फील्डिंग को लेकर पहले स्पीच दी और फिर सभी खिलाड़ियों को मैदान पर लेकर गए. इसके बाद रेस में शामिल जडेजा, राहुल और सूर्य के नाम का ऐलान बड़े स्क्रीन पर किया गया. फिर ग्राउंड्स्टाफ के लोग बैनर लेकर आए जिसमें एक एक कर सभी ने बैनर को ऊपर किया. अंत में सूर्य का नाम आया और सूर्य ने मेडल पर कब्जा जमाया. टीम इंडिया ओपनिंग मैच के साथ इस ट्रेंड को फॉलो कर रही है. अब तक विराट कोहली, जडेजा, सूर्यकुमार, केएल राहुल, रोहित शर्मा इस मेडल पर कब्जा जमा चुके हैं.

 

 

 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने रविवार को 2023 वर्ल्ड कप में ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में दमदार प्रदर्शन किया.  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 410/4 का विशाल स्कोर बनाया. नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के 3 शीर्ष बल्लेबाजों ने 50 प्लस का स्कोर बनाया. वहीं, श्रेयस अय्यर (128*) और केएल राहुल (102) ने शतकीय पारी खेली. दोनों ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया. गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया. भारत की तरफ से 9 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की. कोहली और रोहित को भी विकेट मिले.

 

नीदरलैंड्स की पूरी टीम 47.5 ओवरों में 250 रन पर ढेर हो गई. भारत की तरफ से कुल 9 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की. इसमें सबसे खास ओवर विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल का रहा. रोहित और विराट को तो एक एक विकेट भी मिले. जबकि बुमराह को 2, सिराज को 2, कुलदीप को 2 और जडेजा को 2 विकेट मिले. 

 

ये भी पढ़ें:

भारत ने वर्ल्ड कप में कैसे जीते लगातार 9 मैच, रोहित शर्मा ने अब जाकर किया खुलासा, कहा- तोड़ना जरूरी था

एमएस धोनी ने ऋषभ पंत के साथ मनाई दिवाली, साक्षी ने शेयर की फोटो, फैंस बोले- जूते नहीं जम रहे भईया

IND vs NED : अय्यर और राहुल के शतकों से दिवाली पर जीती टीम इंडिया, नीदरलैंड्स को 160 रनों से रौंदा

लोकप्रिय पोस्ट