icon

WBBL Draft: स्मृति मांधना समेत छह भारतीय खिलाड़ी खेलेंगी महिला बिग बैश लीग, हरमनप्रीत कौर रह गईं खाली हाथ

वीमेंस बिग बैश लीग 2024 की शुरुआत 27 अक्टूबर से होनी है. पहला मुकाबला एडिलेड में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट टीमों के बीच खेला जाएगा.

स्मृति मांधना और हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 01 Sep 02:58 PM

वीमेंस बिग बैश लीग 2024 में भारत की छह महिला क्रिकेटर्स खेलती हुई नज़र आएंगी. स्मृति मांधना समेत छह खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में चुना गया है. लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को किसी टीम ने नहीं लिया. WBBL 27 अक्टूबर से शुरू होनी है. पहला मुकाबला एडिलेड में एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में मांधना को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले ही साइन कर लिया था. वहीं दयालन हेमलता पहली बार खेलती हुई नज़र आएंगी. उन्हें पर्थ स्कॉर्चर्स ने ड्राफ्ट में चुना. विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया भी पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी हैं. उन्हें मेलबर्न स्टार्स ने लिया है. भारत की ही दीप्ति शर्मा भी इस टीम का हिस्सा है.

 

भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे को ब्रिस्बेन हीट ने लिया है. वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगी क्योंकि वह भारत की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं है. हीट में उनके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स में हैं. ये दोनों वीमेंस प्रीमियर लीग और वीमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी एक साथ खेलती हैं.

 

हरमनप्रीत कौर के अलावा कौनसी भारतीय खिलाड़ी रहीं खाली हाथ

 

दीप्ति, जेमिमा को ड्राफ्ट के दौरान पहले ही राउंड में चुना गया. शिखा को दूसरे और हेमलता व यस्तिका को तीसरे राउंड में चुना गया. हरमनप्रीत के अलावा शेफाली वर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें ड्राफ्ट में किसी टीम ने नहीं लिया. हरमनप्रीत पहले मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा रही हैं. हरलीन देओल, आशा सोभना, अमनजोत कौर, मन्नत कश्यप, मेघना सिंह, सब्बिनेनी मेघना, मोना मेश्राम, राधा यादव. सजना सजीवन, श्रेयंका पाटिल, स्नेह राणा, टिटास साधु, वेदा कृष्णमूर्ति ने भी ड्राफ्ट के लिए नाम भेजा था.

 

WBBL 2024 ड्राफ्ट में चुनी गईं खिलाड़ी

 

होबार्ट हरिकेंस: डेनी वायट, क्लोइ ट्रियोन, लिजेल ली.
सिडनी सिक्सर्स: सॉफी एकलेस्टोन, अमीलिया केर, हॉली आर्मिटेज.
मेलबर्न रेनेगेड्स: डियांड्रा डॉटिन, हेली मैथ्यूज, एलिस कैप्सी.
मेलबर्न स्टार्स: दीप्ति शर्मा, मारिजान कैप, यस्तिका भाटिया.
सिडनी थंडर: हेदर नाइट, शबनिम इस्माइल, चामरी अटापट्टू, जॉर्जिया एडम्स.
एडिलेड स्ट्राइकर्स: लॉरा वूलवार्ट, स्मृति मांधना, ऑर्ला प्रेंडरगास्ट.
ब्रिस्बेन हीट: जेमिमा रॉड्रिग्स, शिखा पांडे, नडिन डीक्लर्क.
पर्थ स्कॉर्चर्स: सॉफी डिवाइन, एमी जोन्स, दयालन हेमलता.

 

ये भी पढ़ें

ENG vs SL: ऑएन मॉर्गन ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन बॉलिंग से मना करने पर इंग्लिश टीम को लताड़ा, बोले- सब कुछ होने पर भी आप लोग...

माता-पिता को खोया, 16 की उम्र में सिर पर आई तीन छोटे भाई-बहनों की जिम्‍मेदारी, अब 18 की उम्र में बना भारतीय टीम का कप्‍तान
आयुष बडोनी ने 19 छक्के ठोकने के बाद दिल्ली प्रीमियर लीग के बॉलर्स का उड़ाया मजाक, बोले- हम IPL खेलते हैं, यहां तो...

लोकप्रिय पोस्ट