icon

Ashes 2023: नाथन लायन की हिम्मत देख पूरा स्टेडियम बजाने लगा ताली, लंगड़ाते हुए क्रीज पर पहुंच की बल्लेबाजी, VIDEO

नाथन लायन की हिम्मत को हर कोई सलाम कर रहा है. चोट के बावजूद ये बल्लेबाज क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आया.

ashes 2023: नाथन लायन की हिम्मत देख पूरा स्टेडियम बजाने लगा ताली, लंगड़ाते हुए क्रीज पर पहुंच की बल्लेबाजी, video
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 09:34 PM

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन (Nathan Lyon) को गुरुवार को एशेज टेस्ट के दूसरे दिन पिंडली में चोट लग गई. इस चोट के बाद ये कहा जाने लगा था कि वो अब लॉर्ड्स टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. वहीं वो सीरीज से भी बाहर हो जाएंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान जोश हेजलवुड जैसे ही आउट हुए और कंगारुओं का 9वां विकेट गिरा. मैदान पर नाथन लायन को देख सभी चौंक गए. लायन क्रीज पर लंगड़ाते हुए उतरे और काफी ज्यादा दर्द में थे. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए.

 

फैंस ने बजाई तालियां


स्टेडियम में बैठे फैंस ने जैसे ही ये नजारा देखा. सभी अपनी कुर्सी पर खड़े हो गए और इस खिलाड़ी की हिम्मत को सलाम करने लगे. सभी ने लायन का तालियों से स्वागत किया. लायन के साथ दूसरे छोर पर मिचेल स्टार्क खड़े थे और दोनों बल्लेबाजों ने 5 ओवर से ज्यादा बल्लेबाजी की. इस बीच लायन रन तो नहीं ले पा रहे थे और लेकिन उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों को विकेट भी नहीं दिया. इस बीच लॉर्ड्स की बालकनी में हर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ये नजारा देख रहा था. कप्तान पैट कमिंस ये बात अच्छे से समझ रहे थे कि लायन बेहद दर्द में हैं. ऐसे में कोई कुछ भी नहीं कर पा रहा था और सिर्फ उनकी हिम्मत की तारीफ कर रहा था.

 

 

 

हालांकि ब्रॉड ने उन्हें अंत में मिडविकेट पर आउट कर दिया. लायन ने 4 रन बनाए लेकिन उनकी हिम्मत और दर्द में बल्लेबाजी करना हमेशा के लिए इस मैदान के इतिहास में कैद हो गया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने अंत में इंग्लैंड को 371 रन का लक्ष्य दिया.

 

फील्डिंग के दौरान हुए थे चोटिल


बता दें कि लायन को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. एक कैच लेने के चक्कर में अपनी पिंडली चोटिल कर बैठे. इसके बाद वो दर्द से मैदान के बाहर चले गए. शनिवार को उन्हें क्रच के साथ देखा गया था. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम दूसरी पारी में 279 रन पर आउट हुई.  इससे पहले इंग्लैंड ने लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिराए. स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो विकेट लिए जबकि जोश टंग ने स्टीव स्मिथ को एक बार फिर आउट किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 77 रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाया.

 

ये भी पढ़ें:

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO

West Indies: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ODI वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, 48 साल में पहली बार हुआ ऐसा, स्कॉटलैंड ने चकनाचूर किया सपना

 

लोकप्रिय पोस्ट