icon

IPL 2024: इशांत शर्मा ने फेंकी मिसाइल सी यॉर्कर तो हवा में उडे़ स्टंप्स, आंद्रे रसेल जमीन पर गिरे, तारीफ में बजाई ताली, देखिए Video

इशांत शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के घातक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को आखिरी ओवर में बोल्ड किया. इस गेंद की तारीफ केकेआर के बल्लेबाज ने ताली बजाकर की.

 इशांत शर्मा ने एक घातक यॉर्कर से आंद्रे रसेल का शिकार किया.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Apr 10:57 PM

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 के मुकाबले में बल्लेबाजों ने मौज काटी. केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 272 का हैरतअंगेज स्कोर बना दिया. उसके बल्लेबाजों ने द्रुत गति से रन बरसाए और दिल्ली के बॉलर्स को खूब पीटा. लेकिन इशांत शर्मा ने रनों के कोहराम के बीच एक गेंद ऐसी फेंकी जिसने देखने वालों के दिल जीत लिए. इस गेंद से उन्होंने केकेआर के सबसे खूंखार बल्लेबाजों में से एक आंद्रे रसेल को आउट किया. इशांत ने मिसाइल सी यॉर्कर फेंकते हुए यह विकेट लिया. इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचाए हुए है.

 

इशांत ने केकेआर की पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रसेल का विकेट लिया. उन्होंने एक परफेक्ट यॉर्कर फेंकी जो मिडिल स्टंप की जड़ में जाकर लगी. इससे स्टंप्स बिखर गए. यह गेंद इतनी सटीक थी कि रसेल का बल्ला जब तक नीचे आता तब तक स्टंप्स अलग-थलग हो चुके थे. केकेआर का बल्लेबाज विकेटों को बचाने की कोशिश के दौरान अपना संतुलन भी खो बैठा और क्रीज पर गिर गया. रसेल इस गेंद पर पूरी तरह से नतमस्तक हो गए. ऐसा लग रहा था मानो वे साष्टांग दंडवत प्रणाम कर रहे हो. इसके बाद वे घुटनों के बल क्रीज पर ही झुक गए. हताश और निराश कदमों से वे उठे और क्रीज की ओर रवाना हो गए. उन्होंने दो डग भरे फिर बल्ले और हाथ को साथ लेकर इशांत की दिशा में देखा. ताली बजाकर कला और कलाकार दोनों को सराहा.

 

 

रसेल आउट हुए, केकेआर के हाथों से रिकॉर्ड फिसला

 

रसेल 19 गेंद में तीन छक्कों और चार चौकों से 41 रन बनाए. वे जब आउट हुए तब केकेआर का स्कोर छह विकेट पर 264 रन था. उनके जाने के बाद आखिरी पांच गेंद में आठ रन ही बने. इससे कोलकाता के हाथों से आईपीएल के सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका निकल गया. यह कीर्तिमान सनराइजर्स हैदराबाद के नाम है जिसने 27 मार्च 2024 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें

DC vs KKR: सिर्फ 1 सेकेंड की देरी और सुनील नरेन ने ठोक दिए 61 रन, ऋषभ पंत ने कर दी मैच गंवाने वाली गलती
DC vs KKR: 18 छक्के, 22 चौके, 272 रन, कोलकाता नाइट राइडर्स ने मचाई धमाचौकड़ी, IPL 2024 में 8 दिन में दूसरी बार आई रनों की सुनामी
DC vs KKR: 6,6,4...सुनील नरेन ने इशांत शर्मा को हर एंगल से ठोके रन, गेंदबाज का बना मजाक, मुंह से निकली गाली

लोकप्रिय पोस्ट