icon

WC 2023: 11 साल बाद रोहित शर्मा को वनडे में मिला विकेट, कपिल देव और गांगुली के बराबर पहुंचे, पत्नी रितिका भी मनाने लगी जश्न, VIDEO

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी कमाल किया और 1 विकेट हासिल किया. रोहित ने आखिरी विकेट लेकर टीम इंडिया को नीदरलैंड्स पर 160 रन से जीत दिला दी.

रोहित को मिला विकेट
authorSportsTak
Mon, 13 Nov 12:22 PM

टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार वर्ल्ड कप के दूसरे एडिशन में 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं. अब तक कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है. साल 2019 में रोहित ने 5 शतक ठोके और 648 रन बनाए थे.  जबकि इस बार रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के आखिरी लीग मैच में अर्धशतक ठोक टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन पूरे कर लिए. रोहित ने बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल किया और एक विकेट लेकर टीम को जीत दिला दी. भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रन से मात देकर लगातार 9वीं जीत हासिल की.

 

विराट कोहली ने जैसे ही 9 साल बाद अपना पहला वनडे विकेट लिया. रोहित भी गेंदबाजी करने आ गए. पहली बार रोहित ने वर्ल्ड कप में गेंदबाजी की. आखिरी बार साल 2021 में रोहित ने 3 साल पहले चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में गेंदबाजी की थी. 48वें ओवर में नीदरलैंड्स के 9 विकेट गिर चुके थे और रोहित के आते ही तेजा निदामनुरु ने छक्का जड़ दिया.  लेकिन कप्तान ने चौथी गेंद पर इस बल्लेबाज को आउट कर पवेलियन भेज दिया और टीम इंडिया ने मैच पर 160 रन से कब्जा कर लिया.

 

 

 

11 साल बाद रोहित को मिला विकेट


बता दें कि रोहित ने वनडे क्रिकेट में 11 साल बाद कोई विकेट लिया. आखिरी बार इस क्रिकेटर ने वनडे में साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट लिया था. ऐसे में अब तक रोहित इस फॉर्मेट में कुल 9 विकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा 20 साल बाद वर्ल्ड कप मैच में विकेट लेने वाले भारत के पहले कप्तान भी बने हैं. आखिरी बार सौरव गांगुली ने ये कारनामा किया था. गांगुली ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 ओवरों में 3 विकेट लिए थे. वहीं कपिल देव ने 1983 और 1987 वर्ल्ड कप में 17 विकेट अपने नाम किए थे.

 

पत्नी रितिका ने भी मनाया जश्न


भारत का मैच देखने बेंगलुरु में रोहित की पत्नी रितिका भी मौजूद थीं. रोहित ने जैसे ही विकेट लिया रितिका बेहद खुश नजर आईं और कुर्सी पर खड़े होकर ताली बजाने लगीं.

 

ये भी पढ़ें:

WC 2023: जडेजा, राहुल और सूर्य के बीच हुई बेस्ट फील्डर मेडल की जंग, ग्राउंड स्टाफ ने इस खिलाड़ी को बताया विजेता, टी दिलीप का जलवा कायम, VIDEO

सेमीफाइनल से पहले क्या दबाव में है टीम इंडिया? राहुल द्रविड़ ने खोला राज, इस बल्लेबाज को बताया टीम इंडिया की 'बैकबोन'

टीम इंडिया का जवाब नहीं! नीदरलैंड्स को 160 रन से मात देने के बाद रोहित एंड कंपनी ने इन 16 रिकॉर्ड्स पर जमाया कब्जा

लोकप्रिय पोस्ट