icon

Washington Sundar: भारत को ऑस्ट्रेलिया में जिताया, 3 साल पहले इंग्लैंड को धोया, फिर 6 बार हुआ चोटिल, अब दोबारा टीम इंडिया में शामिल

वाशिंगटन सुंदर ने अभी तक 4 टेस्ट भारत के लिए खेले हैं. इनमें 66.25 की औसत से 265 रन बनाए. उनके नाम 3 फिफ्टी हैं. बॉलिंग से वे असर नहीं छोड़ पाए. 

वाशिंगटन सुंदर और आर अश्विन के रूप में टीम इंडिया के पास विशाखापटनम टेस्ट के लिए दो ऑफ स्पिनर होंगे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 29 Jan 09:34 PM

Washington Sundar: भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापटनम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में भारी बदलाव हुए हैं. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल होकर बाहर होने के बाद सरफराज खान और सौरभ कुमार के साथ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को बुलाया गया है. सुंदर तीन साल बाद फिर से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं. उनका आखिरी टेस्ट 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ही था. तब उन्होंने 96 रन की जबरदस्त पारी अहमदाबाद की स्पिन की मददगार पिच पर खेली थी और भारत को शानदार जीत दिलाई थी. इसके बाद वह छह बार अलग-अलग तरह की चोटों की वजह से खेल से दूर होते रहे. इस वजह से भारतीय टीम में जगह पक्की नहीं कर सके.

 

सुंदर ने अभी तक चार टेस्ट भारत के लिए खेले हैं. इनमें 66.25 की औसत से 265 रन बनाए. उनके नाम इस फॉर्मेट में तीन अर्धशतक हैं. हालांकि बॉलिंग से वे अभी उतना असर नहीं छोड़ पाए हैं. 49.83 की औसत के साथ सात पारियों में केवल छह विकेट ही उन्हें मिले हैं. सुंदर ने टेस्ट डेब्यू 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में किया था. इसमें उन्होंने कुल चार विकेट लिए थे और 84 रन बनाए थे. इसमें पहली पारी में 62 रन की पारी शामिल है. भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी.

 

नेट बॉलर से मैच विनर तक

 

सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बतौर नेट बॉलर टीम इंडिया में रखा गया था. लेकिन जिस तरह से बड़े खिलाड़ी चोटिल हुए उससे सुंदर को खेलने का मौका मिला. उन्होंने इस अवसर का फायदा उठाया और खुद को एक शानदार विकल्प के तौर पर पेश किया.

 

चोटों ने डाली बाधा

 

इंग्लैंड के खिलाफ 2021 की टेस्ट सीरीज के बाद से सुंदर के लिए सब ठीक नहीं रहा. वह कई बार अहम मौकों पर चोटिल हुए. इसी वजह से खेलने से ज्यादा समय रिकवरी में बीता. चोट के चलते ही वे आईपीएल 2023 से बाहर रहे थे. भारतीय टीम से भी कई बार वे इन्ही वजहों से बाहर हुए थे. अब उनके पास दोबारा मौका आया. आर अश्विन वैसे तो अभी भी लाल गेंद से कमाल कर रहे हैं लेकिन उनके उत्तराधिकारी के रूप में सुंदर दावा पेश कर सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

Sarfaraz Khan : 45 मैच में 14 शतक, 11 फिफ्टी, 70 की औसत... दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में आया बैजबॉल का बादशाह, अब कैसे बचेगा इंग्लैंड?
Rishabh Pant का भयानक कार हादसे के सालभर बाद दिल दहलाने वाला खुलासा, बोले- पहली बार लगा दुनिया...
Saurabh Kumar: 2 साल पहले इंग्लैंड सीरीज में था नेट बॉलर, अब टीम इंडिया में मिली जगह, 10 साल की उम्र में 200 KM का सफर कर सीखता था क्रिकेट

लोकप्रिय पोस्ट