icon

पाकिस्तानी टीम में तूफानी पेसर्स की कमी पर वकार युनूस चिंतित, बोले- किसी के पास स्पीड नहीं, सब...

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शाहीन अफरीदी, खुर्रम शहजाद, आमिर जमाल, फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम, हसन अली, मीर हमजा जैसे तेज गेंदबाजों के साथ गई है.

वकार युनूस पाकिस्तान के कप्तान और कोच रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 23 Dec 06:13 PM

वकार युनूस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजों की कमी पर चिंता जाहिर की है. उनका कहना है कि एक समय इस टीम के कई ऐसे बॉलर होते थे जो 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की बॉलिंग किया करते थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम में ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं. वकार युनूस ने शाहीन अफरीदी की फॉर्म और पेस को लेकर भी सवाल उठाए. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान टीम तीन टेस्ट की सीरीज खेलने को गई है. पहले मैच में उसे करारी शिकस्त मिली. पर्थ में खेले गए मैच में पाकिस्तानी बॉलर्स बमुश्किल 140 किलोमीटर से ऊपर की स्पीड से गेंद फेंक सके. हालांकि उन्होंने कई बार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन उसकी वजह पेस नहीं थीं.

 

वकार युनूस ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में पाकिस्तानी बॉलिंग पर कहा, 'मुझे इस बात की चिंता है कि हमेशा जब हम ऑस्ट्रेलिया आते थे तो तेज गेंदबाजी एक ऐसी चीज थी जो उत्साहित करती थी. इस बार मैं ऐसा नहीं देख रहा. मैं मीडियम पेसर या स्लो मीडियम पेसर, ऑलराउंडर्स को देख रहा हूं, उनमें से किसी के पास पेस नहीं है. लोग अक्सर आते थे और पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को पूरे दम से दौड़कर 150 की स्पीड से बॉल फेंकते हुए देखते थे जो अब मैं नहीं देख रहा. मुझे इसकी चिंता है क्योंकि घरेलू क्रिकेट में भी मैंने ऐसा नहीं देखा. कुछ लोग चोटिल हैं जो मैं समझ सकता हं लेकिन पहले आप तेज गेंदबाजों की पूरी लाइन देखते थे. बदकिस्मती से अब ऐसा नहीं है और मुझे इस बारे में काफी फिक्र है.'

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कौनसे पाकिस्तानी पेसर गए

 

पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शाहीन अफरीदी, खुर्रम शहजाद, आमिर जमाल, फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम, हसन अली, मीर हमजा जैसे तेज गेंदबाजों के साथ गई है. इनमें से शहजाद चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में उनकी जगह वसीम, हसन या हमजा में से किसी को लिया जा सकता है. नसीम शाह चोटिल होने की वजह से इस दौरे पर नहीं गए तो हारिस रऊफ ने टेस्ट की बजाए बिग बैश लीग को चुना है.

 

शाहीन की फॉर्म पर उठाए सवाल

 

युनूस ने शाहीन को लेकर भी चिंता जताई. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्या गलता है. अगर वह फिट नहीं है, कोई दिक्कत है तो उसे खेल से दूर जाकर इसे ठीक करना होगा क्योंकि आप ऐसे ही आगे जाएंगे तो आप मीडियम पेसर बन जाएंगे. वह 145-50 की स्पीड से बॉल फेंका करता था और गेंद स्विंग कराता था. अब मैं देखता हूं कि थोड़ी बहुत स्विंग है लेकिन उसकी पेस गिर गई है और उसे इससे विकेट नहीं मिलेंगे. पहला टेस्ट देखना दर्दनाक था. हमारे पास मौके थे जहां हम खेल को अपनी तरफ घुमा सकते थे लेकिन ऐसा नहीं कर पाए. जब पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया आता है तब फील्डिंग सटीक होनी चाहिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को अगर मौके देंगे तो वह दोनों हाथों से उसे लपकेंगे और बड़ी पारी खेलेंगे. पर्थ में हमने ऐसा देखा था.' 

 

ये भी पढ़ें

हरमनप्रीत कौर-एलिसा हीली में जमकर तकरार, शरीर पर थ्रो फेंकने से हुआ टकराव, भारतीय कप्तान ने ऐसे लिया बदला

IND vs AUS: ताहलिया मैक्‍ग्रा की पारी से संभली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, टीम इंडिया पर बनाई बढ़त, रोमांचक हुआ मुकाबला
AUS vs PAK: 376 दिन बाद पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर की टीम में एंट्री, सीरीज के बीच आया बुलावा

लोकप्रिय पोस्ट