icon

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर देख पाकिस्तानी दिग्गज हुआ लहालोट, कहा- कुछ नहीं सोच पा रहा...

जसप्रीत बुमराह ने इग्लैंड के खिलाफ विशाखापतनम टेस्ट के दूसरे दिन छह विकेट लिए. इस दौरान ऑली पोप को उन्होंने एक कमाल की यॉर्कर गेंद पर बोल्ड किया.

जसप्रीत बुमराह ने एक जबरदस्त गेंद पर ऑली पोप को बोल्ड किया.
authorShakti Shekhawat
Sun, 04 Feb 01:30 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापतनम टेस्ट के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह का जलवा रहा. भारतीय तेज गेंदबाज ने छह विकेट चटकाए जिससे इंग्लिश टीम 253 रन के स्कोर पर निपट गई. बुमराह ने इस दौरान ऑली पोप को जिस तरह से आउट किया उससे सोशल मीडिया पर माहौल बन गया. देश-दुनिया की सीमाओं से परे जाकर क्रिकेट के चाहने वालों ने उन्हें खूब सराहा. पाकिस्तान से भी बुमराह को काफी शाबाशी मिली. उनकी इस गेंद ने दिग्गज पेसर वकार यूनुस को भी खुश कर दिया. अपने जमाने के तूफानी बॉलर और यॉर्कर के जरिए बल्लेबाजों पर कहर बरपाने वाले इस पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया के जरिए बुमराह को सराहा.

 

क्रिकेट प्रॉडक्शन से जुड़े हेमंत बुच ने बुमराह के पोप को बोल्ड करने का वीडियो एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने वकार को टैग करते हुए कहा, क्या यह गेंद आपको किसी की याद दिला रही है? पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने जवाब देते हुए 4 फरवरी को लिखा, 'हेमंत किसी के बारे में नहीं सोच सकता. बुमराह का जादू है.' इन दोनों के ट्वीट के जवाब में वाहवाह खान नाम के एक यूजर ने वकार के ब्रायन लारा को बोल्ड करने का वीडियो पोस्ट किया. इसमें पाकिस्तानी दिग्गज वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान को यॉर्कर के जरिए बोल्ड करते हैं. इस गेंद पर लारा जमीन पर लगभग गिर जाते हैं. ऐसा ही कुछ-कुछ बुमराह पोप के साथ करते हैं.

 

 

बुमराह ने पूरे किए 150 टेस्ट विकेट

 

बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में पोप के अलावा जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हार्टली और जेम्स एंडरसन को आउट किया. इनमें से इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स भी एक जबरदस्त गेंद पर बोल्ड हुए. बुमराह ने चौथी बार टेस्ट मैच में छह विकेट लेने का कमाल किया. उन्होंने इससे पहले वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में ऐसा किया था. वे अब भारतीय तेज गेंदबाजों में सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. दिलचस्प बात है कि एशियाई पेसर्स में सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड वकार के ही नाम है. बुमराह उनके बाद दूसरे नंबर पर हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: इंग्लैंड को विशाखापतनम टेस्ट में लगा जोर का झटका, धुरंधर खिलाड़ी चोटिल, खेलना हुआ मुश्किल!

क्रिकेट में नया बखेड़ा! इंग्लिश बल्लेबाज ने गेंद उठाकर कीपर को दी, अंपायर ने दे दिया आउट, Video कर देगा हैरान!

गौतम गंभीर ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के बाद कही जोरदार बात, बोले- ज्यादा चढ़ाओ मत...

लोकप्रिय पोस्ट