icon

वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद राहुल द्रविड़ नहीं बने रहना चाहते टीम इंडिया के हेड कोच, अब इस दिग्गज को मिलेगी जिम्मेदारी: रिपोर्ट

World Cup Final के साथ ही Rahul Dravid का टीम इंडिया के के रूप head coach में दो साल का करार खत्‍म हो गया था और वो अब इस पद पर बने भी नहीं रहना चाहते

वर्ल्‍ड कप फाइनल के साथ ही राहुल द्रविड़ का हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्‍म हो गया था
authorकिरण सिंह
Thu, 23 Nov 11:14 AM

वर्ल्‍ड कप  (World Cup) फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के साथ ही मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ (Rahul dravid) का 2 साल का करार भी खत्‍म हो गया. वर्ल्‍ड कप फाइनल बतौर कोच द्रविड़ का भारत के लिए आखिरी मैच था. द्रविड़ ने फैसला लिया है कि वो इस पद को आगे जारी नहीं रखना चाहते. उन्‍होंने बीसीसीआई को भी अपने फैसले के बारे में बता दिया है. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि उनके करीबी दोस्‍त वीवीएस लक्ष्‍मण उनकी जगह लेंगे.

 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार लक्ष्‍मण टीम इंडिया के अगले मुख्‍य कोच हो सकते हैं और साउथ अफ्रीका दौरा बतौर फुल टाइम हेड कोच उनका पहला असाइनमेंट होगा. लक्ष्‍मण नेशनल क्रिकेट एकेडमी के मुख्‍य कोच हैं और वो वर्ल्‍ड कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के अंतरिम कोच भी थे.

 

लक्ष्‍मण की बीसीसीआई से मीटिंग

रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्‍ड कप के दौरान लक्ष्‍मण ने बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों से अहमदाबाद में मीटिंग भी की थी. टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में उनके लंबे समय के लिए करार पर साइन करने की संभावना है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा और टीम 4 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो सकती है. 

 

क्‍यों नहीं बने रहना चाहते मुख्‍य कोच

द्रविड़ को नवंबर 2021 में 2 साल के करार पर टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्‍त किया गया था, जो वर्ल्‍ड कप फाइनल के साथ समाप्‍त हो गया. रिपोर्ट के अनुसार द्रविड़ का कहना है कि करीब 20 साल बतौर खिलाड़ी उन्‍होंने टीम के साथ यात्रा की और पिछले 2 साल से वो बतौर कोच टीम के साथ थे. उनका कहना है कि वो फिर से उसी स्थिति में थे, जो वो नहीं चाहते थे. वो एनसीए हेड के रूप में ही सही थे. एनसीए में रहते हुए वो कम से कम अपने होमटाउन बेंगलुरु में तो रह पाते थे. 

 

ये भी पढ़ें-

बड़ी खबर: रोहित शर्मा-विराट कोहली ने मांगा एक महीने का रेस्ट, साउथ अफ्रीका दौरे पर इस सीरीज से रहेंगे दूर!

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव भारतीय टी20 टीम के 3 साल में 9वें और इस साल चौथे कप्तान, अब ऑस्ट्रेलिया को देंगे टक्कर

हारिस रऊफ से नाराज हुआ पाकिस्तान बोर्ड, कॉन्ट्रेक्ट में होगा डिमोशन, बिग बैश खेलना भी मुश्किल

लोकप्रिय पोस्ट