icon

किस्मत से मिली प्लेइंग XI में जगह, भारत को U-23 एशिया कप जिताया, 10 लाख के बेस प्राइस से मिले 1.3 करोड़, जानें कौन है वृंदा दिनेश?

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL Auction 2024) के आगामी 2024 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में भारत की अनकैप्ड ममहिला खिलाड़ी वृंदा दिनेश पर बरसे करोड़ों.

वृंदा दिनेश
authorSportsTak
Sat, 09 Dec 04:51 PM

वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL Auction 2024) के आगामी 2024 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में एक नाम ने सभी को तब चौंकाया. जब 10 लाख के बेस प्राइस वाली वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) पर यूपी वॉरियर्ज ने करोड़ों बरसा डाले. वृंदा को शामिल करने के लिए नीलामी में एक ही नहीं बल्कि तीन टीमों के बीच जमकर होड़ लगी. जिसमें अंत में यूपी ने बाजी मारी और वृंदा को 1.30 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर डाला. इसके बाद से ही सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन है वृंदा दिनेश और क्यों उनपर बरसा पैसा?

 

वृंदा दिनेश का धमाल 


दरअसल, 22 साल की वृंदा दिनेश के बारे में बात करें तो वह कर्नाटक से आती हैं और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसाने के साथ भारत को चैंपियन भी बनाया है. वृंदा को इसी साल 2023 के जून माह में होने वाले एसीसी महिला इमर्जिंग एशिया कप की टीम में तब शामिल किया गया था. जब तेज गेंदबाज एस यशश्री चोटिल होकर बाहर हो गईं थी. उनकी जगह वृंदा को अंडर-23 महिला टीम इंडिया में जगह मिली थी.

 

 

फाइनल में भारत को जिताया 


अब वृंदा को फाइनल में खेलने का मौका इसलिए मौका मिला क्योंकि मुस्कान मलिक की किट समय से नहीं पहुंच सकी थी. जिसके चलते फाइनल मैच में वृंदा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 फाइनल में 29 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली. जिससे भारत ने 127 रन बनाए और बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन से जीत दर्ज करके अंडर-23 एशिया कप पर कब्जा जमाया. इस टूर्नामेंट से ही वृंदा का नाम चर्चा में आया और उन्होंने कर्नाटक के लिए पिछले दो सीजन से वह रनों का अंबार लगा रही हैं. वृंदा ने सीनियर महिला वनडे कप के दौरान 11 पारियों में 47.70 की औसत से 477 रन बनाए और इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहीं थी. यही कारण है कि इस खिलाड़ी को शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच होड़ देखने को मिली.

 

वृंदा को शामिल करने के लिए भिड़ी तीन फ्रेंचाइजी 


वृंदा का नाम जैसे नीलामी के दौरान सामने आया तो उनका बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख रुपये था. तभी यूपी, आरसीबी और गुजरात की टीम ने बिड लगाई और वृंदा की रकम बढती चली गई. तभी अंत में यूपी ने रकम बढ़ाते हुए वृंदा को 1.3 करोड़ की रकम देकर शामिल कर लिया. जिससे वह वीमेंस प्रीमियर लीग के इतिहास में करोड़ पति बनने वाली पहली भारतीय महिला अनकैप्ड खिलाड़ी भी बनीं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

WPL Auction 2024 : पहले राउंड में बिकीं ये 5 क्रिकेटर, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पर करोड़ों बरसाने के लिए भिड़ी दिल्ली-मुंबई की टीमें

पाकिस्तान पर आया बड़ा संकट! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकता है ये धुरंधर

RCB ने जिसे निकाला उसे पंजाब किंग्स ने अपनी टीम का बनाया मुखिया, IPL 2024 के लिए उठाया ये बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट