icon

Vitality T20 Blast: क्रिकेट में ऐसा कैच नहीं देखा! अंग्रेज क्रिकेटर ने लिया डरावना कैच, फूट सकता था माथा लेकिन एक हाथ से लपक ली गेंद, VIDEO

Vitality T20 Blast: डरहम के गेंदबाज पॉल कफलिन ने खतरनाक कैच लिया. अगर वो ये कैच नहीं लेते तो उनका माथा फूट सकता था. लेकिन उन्होंने एक हाथ से कैच लपक लिया.

हर्स्ट की शॉट पर पॉल कफलिन का धांसू कैच
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 02:02 PM

विटैलिटी टी20 ब्लास्ट में डरहम- लैंकाशर के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में डरहम की टीम ने 2 रन से जीत हासिल कर ली. जीत के हीरो ग्राहम क्लार्क और डेविड बेडिंघम रहे जिन्होंने 57 गेंद पर 87 रन और 42 गेंद पर 78 रन की पारी खेली. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेस्टर ली स्ट्रीट पर खेला गया था. क्लार्क और बेडिंघम के बीच कुल 109 रन की साझेदारी हुई जिसके नतीजा ये रहा कि डरहम ने 20 ओवरों में तीन विकेट गंवा 218 रन ठोक दिए. टी20 में ये डरहम का लैंकाशर के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर था.

 

 

 

बल्लेबाजों ने दिलाई जीत


डरहम की जीत और बल्लेबाजों के घातक खेल ने सुर्खियां तो बटोरी लेकिन इस मैच में पॉल कफलिन ने वो कैच लिया जो अब तक क्रिकेट में देखने को नहीं मिला था. कफलिन ने लैंकाशर के बल्लेबाज मैथ्यू हर्स्ट को आउट किया. क्योंकि ये बल्लेबाज घातक बल्लेबाजी कर रहा था और एक समय ऐसा लग रहा था कि डरहम से मैच छीन लेगा.

 

कफलिन का हैरतअंगेज कैच


हर्स्ट आउट होने से पहले 17 गेंद पर 32 रन ठोके चुके थे.  ऐसे में कफलिन ने फुल टॉस गेंद डाली और हर्स्ट ने पूरी ताकत से उसे सीधे मारा. ऐसे में कफलिन ने अपना सिर बचाने के लिए नीचे झुके लेकिन उनका एक हाथ हवा में था. ऐसे में नीचे बैठे हुए ही कफलिन ने एक हाथ से गेंद को लपक लिया. इस गेंद को लपकने के बाद हर्स्ट और डरहम के खिलाड़ी किसी को यकीन नहीं हुआ कि गेंदबाज ने ये कैच कैसे ले लिया. इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कफलिन के लिए ये विकेट बड़ा था क्योंकि इसके बाद लैंकाशर दबाव में आ गई.

 

लैंकाशर की टीम को फाइनल ओवर में 21 रन बनाने थे. क्रीज पर जॉर्ज बालडर्सन और जैक ब्लैथरविक थे. ब्लैथरविक ने दो छक्के लगाए लेकिन कफलिन ने उन्हें भी आउट कर दिया. अंत में लैंकाशर की टीम 2 रन से मैच हार गई. हार के बावजूद लैंकाशर की टीम पाइंट्स टेबल में 7 मैचों में 10 पाइंट्स के साथ टॉप पर है. दूसरी ओर डरहम के 7 मैचों में कुल 7 पाइंट्स हैं.

 

ये भी पढ़ें:

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए ठोका तूफा

T20 WC 2024: बाबर आजम जीत के बाद बुरी तरह भड़के, कहा- मैं हर बल्लेबाज की जगह जाकर नहीं खेल सकता, अंगुली नहीं उठा रहा लेकिन...

India Super 8 Schedule: सेमीफाइनल में इन तीन टीमें से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए Live Streaming और मैदान समेत हर एक डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट