icon

वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाई पाकिस्तान क्रिकेट की धज्जियां, कहा- 'ये तो ऐसा है कि अगरकर ने चेयरमैन बनते ही कहा, सहवाग और जहीर तुम भी आ जाओ'

सहवाग ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में पक्षपात है. आपने उस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर लिया जो 2 महीने पहले टीम को कोस रहा था. सहवाग ने यहां मोहम्मद आमिर की बात की.

इवेंट में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग
authorNeeraj Singh
Thu, 20 Jun 05:18 PM

टीम इंडिया के दिग्गज बैटर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट के दोगलेपन का खुलासा किया है. पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बेहद खराब प्रदर्शन के बाद बाहर हो चुकी है. टीम पहली बार सुपर 8 में नहीं पहुंच पाई. पाकिस्तान की टीम के लिए ये इसलिए भी बड़ी हार है क्योंकि टीम को एक नॉन टेस्ट प्लेइंग देश यानी की अमेरिका ने हराया. इसके बाद टीम को भारत के खिलाफ भी हार मिली.

 

मोहम्मद आमिर को नहीं लेना था


पिछले कुछ समय से पाकिस्तान क्रिकेट में काफी ज्यादा हलचल है. बाबर आजम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था. ऐसे में शाहीन अफरीदी टीम के कप्तान थे. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट का चेयरमैन जैसे ही बदला. बाबर आजम को एक बार फिर टीम का कप्तान बना दिया गया. सहवाग ने अब पीसीबी के चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज पर हमला बोला है. सहवाग ने कहा कि उन्होंने उस मोहम्मद आमिर को टीम के भीतर चुना जो दो महीने पहले टीवी पर बैठकर पाकिस्तान टीम को बुरा बोल रहा था. लेकिन आज वो पाकिस्तान टीम में है.

 

बता दें कि साल 2011 में मोहम्मद आमिर स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े गए थे. ऐसे में उन्हें क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. और साल 2021 में उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली. लेकिन मैनेजमेंट बदला और आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी हो गई. ऐसे में सहवाग ने पाकिस्तान क्रिकेट में पक्षपात का आरोप लगाया है.

 

सेलेक्टर्स ने किया पक्षपात


सहवाग ने उदाहरण देते हुए कहा कि,ये तो ऐसा हो गया कि अजीत अगरकर चेयरमैन बन गए और फिर उन्होंने मुझसे और जहीर खान से कहा कि आप लोग आ जाओ. मैं आपका कमबैक करा दूंगा. सहवाग ने कहा कि अगर आप सेलेक्टर बने हो तो आपको भविष्य के बारे में सोचना होगा. आपके पास एक काम है और उसे आपको निभाना होगा. न की किसी पर मेहरबान होना होगा.

 

बता दें कि पाकिस्तान की टीम अपने देश पहुंच गई है. ऐसे में कहा जा रहा है कि अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को आराम दिया जा सकता है. पीसीबी यहां उन 4 युवा तेज गेंदबाजों के फिटनेस को चेक करना चाहती है जो नेशनल टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल होंगे. इसमें इहसानुल्लाह, मोहम्मद वसीम जूनियर, अर्शद इकबाल और जीशन जमीर शामिल हैं.
 

ये भी पढ़ें :- 

 

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान मुकाबले में रिजर्व डे को लेकर जानें बड़ी बात, बारिश के कारण मैच धुलने पर किस टीम को होगा फायदा?

IND vs AFG, Weather Update: तूफान और बारिश के कारण क्‍या धुल जाएगा भारत- अफगानिस्‍तान का सुपर 8 मैच, जानें बारबाडोस का वेदर अपडेट

 

लोकप्रिय पोस्ट