icon

वीरेंद्र सहवाग नहीं बनना चाहते टीम इंडिया का कोच, कहा- इससे अच्छा तो मैं आईपीएल टीम को कोचिंग दूं

सहवाग ने कहा कि वो अपने बच्चे और परिवार से दूर नहीं रह सकते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि वो उनसे प्यार करते हैं और उन्हें समय देना चाहते हैं. इसलिए वो टीम इंडिया की कोचिंग नहीं ले सकते.

इवेंट के दौरान वीरेंद्र सहवाग, ट्रेनिंग में टीम इंडिया
authorNeeraj Singh
Mon, 02 Sep 09:39 PM

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अब तक किसी भी इंटरनेशनल टीम को कोचिंग नहीं दी है. पूर्व भारतीय ओपनर ने साल 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. इसके बाद उन्होंने कोचिंग और कमेंट्री संभाली. सहवाग साल 2014 और 2015 में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. ऐसे में रिटायरमेंट के बाद वो कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए और फिर रिटायरमेंट के बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बने. सहवाग ने पंजाब किंग्स को आईपीएल 2018 तक कोचिंग दी थी.

 

साल 2017 में उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए इंटरव्यू दिया था लेकिन रवि शास्त्री कने उन्हें पछाड़ दिया. इसके बाद से अब तक सहवाग ने दोबारा इस पोस्ट के लिए कभी अप्लाई नहीं किया. ऐसे में अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बड़ा बयान दिया और कहा कि वो आईपीएल टीम को कोचिंग दे सकते हैं लेकिन टीम इंडिया को कभी नहीं. भारतीय लेजेंड ने कहा कि टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त रहता है और वो इस नौकरी में दिलचस्पी नहीं रखते हैं.

 

मैं अपने बच्चों से दूर नहीं रह सकता: सहवाग

 

सहवाग ने अमर उजाला से आगे कहा कि, मुझे लगता है कि मैं भारतीय टीम को कोचिंग नहीं दे सकता. लेकिन अगर आईपीएल टीम से मेरे पास ऑफर आता है तो मैं इस बारे में सोचूंगा. क्योंकि अगर मैं टीम इंडिया को कोच बनूंगा तो मेरा शेड्यूल वैसा ही हो जाएगा जो 15 सालों तक भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए रहा था. मैं घर से बाहर रहता था और महीनों बाद लौटता था. मेरे बच्चे अब 14 और 16 साल के हैं और उन्हें मेरी जरूरत है. दोनों क्रिकेट खेलते हैं. एक ऑफ स्पिनर है और एक बैटर. मुझे उन्हें सिखाना है और उनके साथ समय गुजारना है.

 

सहवाग ने आगे कहा कि अगर मैं टीम इंडिया का कोच बना तो मेरे लिए 8 महीने तक बाहर रहना सबसे बड़ा चैलेंज होगा. ऐसे में मैं अपने बच्चों को समय नहीं दे पाऊंगा. लेकिन अगर आईपीएल में कोचिंग और मेंटोर का रोल मुझे मिलता है तो मैं इसके बारे में सोच सकता हूं. बता दें कि सहवाग साल 2018 से कोचिंग से दूर हैं. पंजाब किंग्स की टीम ने उनकी कोचिंग में ज्यादा अच्छा नहीं किया था. टीम किसी भी सीजन में दूसरे राउंड में नहीं पहुंच पाई थी. टीम साल 2014 से अब तक आईपीएल प्लेऑफ्स में नहीं पहुंच पाई है. 17 सालों में अब तक टीम सिर्फ दो बार लीग स्टेज को पार कर पाई है.

 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया को बड़ा झटका, सबसे तगड़े बल्लेबाज को लगी चोट, दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड से हुआ बाहर

PAK vs SL: पाकिस्तानी बल्लेबाज में दिखा शाकिब अल हसन का डर, तेजी से दौड़कर पहुंचा क्रीज पर, गेंदबाज की छूटी हंसी, VIDEO

PAK vs SL: बारिश ने पाकिस्तान को चौथे दिन शर्मसार होने से बचाया, बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 143 रन, महमूद की रफ्तार ने बल्लेबाजों की बना दी रेल

लोकप्रिय पोस्ट