icon

'विराट कोहली की सोच और उनके खेलने का तरीका ऑस्ट्रेलियाई है', स्टीव स्मिथ बोले- वो जिस तरह से विरोधी टीमों पर...

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की तारीफ की है. स्मिथ ने कहा कि विराट कोहली की सोच और उनके खेलने का तरीका ऑस्ट्रेलियाई ही है. वो अक्सर विरोधी टीमों पर चढ़ते हैं.

विराट कोहली को इशारे में समझाते स्टीव स्मिथ
authorNeeraj Singh
Tue, 10 Sep 04:28 PM

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बैटर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. स्मिथ के अनुसार विराट कोहली की सोच और उनका एक्शन ऑस्ट्रेलियन्स की तरह है. ट्विटर पर स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें स्मिथ विराट के बारे में ऐसा कहते नजर आए. इस वीडियो में स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि विराट कोहली की सोच और उनका एक्शन पूरी तरह ऑस्ट्रेलियाई है. जिस तरह वो लड़ते हैं और चैलेंज लेते हैं वो कमाल है. वो इसकी मदद से विरोधी टीम पर चढ़ते हैं. उन्हें देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की ही याद आती है.

 

बॉर्डर- गावस्कर सीरीज में विराट का होगा फिर टेस्ट

 

कोहली ने साल 2011 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. ऐसे में 2024-25 बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान वो रोहित शर्मा की टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 22 नवंबर से पर्थ में होगी. इसके बाद टीम को अगले 4 मैच एडिलेड, ब्रिसबेन, मेलबर्न और सिडनी में खेलना है.

 

 

 

कोहली की कप्तानी वाली टीम ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज में पहली बार जीत हासिल की थी. भारतीय टीम कंगारुओं पर इस दौरान पूरी तरह हावी पड़ी थी. डेब्यू के बाद से कोहली ने अब तक भारत के लिए कुल 113 टेस्ट खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 8846 रन बनाए हैं. कोहली की औसत 49.16 की रही है. वहीं स्मिथ ने 109 टेस्ट में 9685 रन बनाए हैं.

 

स्मिथ के अनुसार वो जब भी बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरते हैं वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं. स्मिथ ने कहा कि वो हमेशा यही चाहते हैं कि उनकी टीम जीते. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने ये भी कहा कि वो और विराट हमेशा एक दूसरे को मैसेज करते हैं और टक्कर देने की बात कहते हैं. स्मिथ ने बताया कि वो आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए विराट कोहली से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. बता दें कि इस टूर्नामेंट के पिछले दो एडिशन से टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमाती आ रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पर इस बार काफी ज्यादा दबाव होगा.

 

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy 2024: भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल सरफराज खान पर बड़ी अपडेट, बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट से पहले बीसीसीआई का हैरान करने वाला फैसला

बड़ी खबर: ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल हुए रिंकू सिंह, CSK का तूफानी पेसर हुआ चोटिल, देखिए दलीप ट्रॉफी की अपडेटेड स्क्वॉड्स

AFG vs NZ: टैंट हाउस से किराए पर आए कवर्स, मिड ऑन को खोदना पड़ा, मैच के लिए तैयार नहीं था ग्रेटर नोएडा का स्‍टेडियम, बारिश ने खोली तैयारियों की पोल

लोकप्रिय पोस्ट