icon

ODI World Cup 2023 पर विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, कहा- इस मैदान पर खेलने के लिए हूं सबसे ज्यादा उत्साहित

विराट कोहली ने कहा कि साल 2011 वर्ल्ड कप का हिस्सा होना उनके लिए गर्व की बात है. ऐसे में साल 2023 वर्ल्ड कप में भी वो वानखेड़े के मैदान पर खेलना चाहते हैं.

odi world cup 2023 पर विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, कहा- इस मैदान पर खेलने के लिए हूं सबसे ज्यादा उत्साहित
authorSportsTak
Tue, 27 Jun 03:40 PM

भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023 Schedule) के शेड्यूल पर अपना रिएक्शन दिया है. आईसीसी ने मुंबई में हुए एक इवेंट में ये शेड्यूल जारी किया. क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए अब सिर्फ 100 दिन और बाकी है. टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है और पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.  बता दें कि पहली बार ऐसा हो रहा है जब 50 ओवर वर्ल्ड कप का आयोजन अकेले भारत कर रहा है. इससे पहले साल 1987, 1996 और साल 2011 में भारत और दूसरे देशों ने मिलकर इसका आयोजन किया था.

 

विराट की कप्तानी में भारत ने खेला था 2019 वर्ल्ड कप


पिछला वर्ल्ड कप इंग्लैंड में हुआ था और इस दौरान टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी. उस दौरान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार मिली थी. ऐसे में टीम पर एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का दबाव होगा. पिछली बार टीम ने धोनी की कप्तानी में साल 2013 में आईसीसी खिताब पर कब्जा किया था. उस दौरान टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

 

दोबारा वानखेड़े में खेलना चाहता हूं: विराट


कोहली साल 2011 में धोनी की कप्तानी में खेल चुके हैं और खिताब पर कब्जा कर चुके हैं. उस दौरान वानखेड़े में वो नंबर 3 पायदान पर खेले थे. ऐसे में कोहली ने अब शेड्यूल पर अपना रिएक्शन दिया है. आईसीसी से खास बातचीत में विराट ने कहा कि, वो मुंबई के वानखेड़े मैदान पर दोबारा खेलने के लिए बेहद ज्यादा उत्साहित हैं.

 

कोहली ने साल 2011 वर्ल्ड कप को याद करते हुए कहा कि, मैं उस दौरान युवा था. उस दौरान मुझे पता चला था कि सीनियर होने का क्या मतलब होता है. मुझे पता है कि उन्हें कैसा अनुभव हुआ होगा. घर पर वर्ल्ड कप खेलना अक्सर स्पेशल होता है. बता दें कि भारत को क्वालिफायर 2 वानखेड़े के मैदान पर ही खेलना है. 15 नवंबर को ये मुकाबला होगा.

 

टीम इंडिया मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, पुणे, धर्मशाला, लखनऊ, मुंबई, कोलकाता और बैंगलोर में अपने मुकाबले खेलेगी. टीम इस टूर्नामेंट का आगाज 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी.

 

ये भी पढ़ें:

ODI World Cup 2023 पर बोले वीरेंद्र सहवाग, कहा- पूरी टीम इंडिया इस एक खिलाड़ी के लिए जीतना चाहती है खिताब

लगातार 3 जीरो, दो टूटी अंगुलियां और बहुत सारी पेनकिलर्स दवाइयां, फिर 8वें नंबर पर उतरकर ठोकी फिफ्टी, दिलाई जीत

 

लोकप्रिय पोस्ट