icon

मैच के बाद गिल का बड़ा खुलासा, पूरा करना चाहता था शतक, कहा- विराट से सीखी है ये खास चीज, नेट्स में भी शमी करते हैं खूब तंग


शुभमन गिल को बीच मैच में क्रैम्प्स आ गए थे जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था. लेकिन अब गिल ने शमी और विराट को लेकर बड़ा बयान दिया है.

विराट कोहली और गिल ने की अहम साझेदारी
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 12:00 PM

टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. पूर्व कप्तान ने वानखेड़े के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में अपना 50वां शतक पूरा किया. इसकी बदौलत टीम इंडिया ने कीवी टीम को 70 रन से मात देकर फाइनल में एंट्री कर ली. गिल ने मैच के बाद मीडिया से खास बातचीत की जिसमें उन्होंने विराट कोहली, शुभमन गिल और टीम को लेकर कई अहम बातें की. इस दौरान गिल से जब पूछा गया कि उन्होंने अब तक विराट से क्या सीखा है तो इसपर उन्होंने काफी मजेदार जवाब दिया.

 

शुभमन गिल से जब उनकी बल्लेबाजी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, अगर क्रैंप नहीं आता तो शायद मैं भी अपना शतक पूरा कर लेता. वानखेड़े में काफी ज्यादा गर्मी थी. डेंगू के बाद मैंने अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं किया है. मैंने थोड़े बहुत मसल्स गंवाए हैं. मुझे क्रैंप्स नहीं आते हैं. मेरे साथ ऐसा लंबे समय बाद हुआ है.

 

 

 

पावरप्ले में रन बटोरना मेरा रोल है

 

मेरा रोल पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन करना है. मैं अच्छे शॉट्स और बाउंड्री पर फोकस करता हूं. एक बार पावरप्ले खत्म हो जाता है तो फिर मैं स्ट्राइक रोटेशन पर आ जाता हूं. हम जो कुल स्कोर का सोच रहे थे वहां तक हम पहुंच गए. ऐसे में मेरे शतक होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता. गिल ने पिच विवाद पर भी बयान दिया और कहा कि, मुझे तो पिच विवाद को लेकर अब पता चला है. क्या मामला था वैसे.

 

 

 

गिल ने आगे कहा कि, हमें पता था कि लाइट्स के अंदर खेलने में काफी दिक्कत होने वाली है. क्योंकि जब नई गेंद पुरानी हो जाती है तो गेंदबाजों को काफी दिक्कत आती है. हमें पता था कि ये काफी चैलेंजिंग होने वाला है. ऐसे में हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज ठीक एरिया में गेंदबाजी करें जिससे कीवी बल्लेबाज रिस्क लें और गलती करें. इतने बड़े स्कोर और कुछ विकेटों के साथ आप अक्सर गेम में रहते हैं.

 

शमी को नेट्स में खेलना मुश्किल

 

गिल ने शमी को लेकर कहा कि, उन्हें नेट्स में भी खेलने में काफी दिक्कत होती है. शमी भाई नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी करते हैं. लेकिन उन्हें खेलने में मजा भी आता है. विकेट थोड़ी अच्छी हो तो शमी कमाल कर देते हैं. बुमराह और सिराज को भी नेट्स में खेलने में मजा आता है लेकिन तीनों का सामना करना काफी चैलेंजिंग है.

 

 

 

विराट कोहली से काफी कुछ सीखा

 

विराट कोहली को लेकर गिल ने कहा कि, विराट के साथ जब मैं खेलता हूं तब हम यही बात करते हैं कि हमें आगे कैसे खेलना है. हम एक दूसरे के गेम की तारीफ करते हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि मिडिल में ये काम करता है. जब जब विराट मैदान पर उतरते हैं वो कुछ स्पेशल करते हैं. वो पिछले 15 सालों से ऐसा ही करते आ रहे हैं. मेरे लिए ये स्किल्स की बात नहीं है बल्कि ये जो भूख उनके भीतर है वो कमाल की है. वो जिस अंदाज में खेलते हैं उससे मुझे काफी प्रेरणा मिलती है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli Century : विराट कोहली ने ठोका वर्ल्ड रिकॉर्ड 50वां शतक, मैदान में पत्नी अनुष्का शर्मा को दी फ्लाइंग किस, देखें जश्न का दिल जीत लेने वाला Video

IND vs NZ : शुभमन गिल ने ड्रेसिंग रूम की तरफ मारा दनदनाता छक्का, कुर्सी छोड़ खड़े हो गए रोहित शर्मा, Video कर देगा हैरान!
IND vs NZ: वानखेड़े पहुंचे डेविड बेकहम, सचिन के साथ खेला फुटबॉल, विराट कोहली से भी हुई मुलाकात

 

लोकप्रिय पोस्ट