icon

नेट्स में भी दूर नहीं हो रही विराट कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी, कानपुर में गेंदबाजों ने स्विंग से किया तंग, इन बल्लेबाजों को भी हुई परेशानी

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कानपुर में नेट्स में जमकर अभ्यास किया. विराट कोहली भी इस दौरान बैटिंग में उतरे लेकिन संघर्ष करते दिखे. विराट आउट स्विंग नहीं खेल पा रहे थे.

नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Wed, 25 Sep 09:01 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत कानपुर में 27 सितंबर से होगी. टीम इंडिया इस मैच के लिए जमकर तैयारी कर रही है. बुधवार को सबसे पहले नेट्स में प्रैक्टिस के लिए यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान गए.  इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली नेट्स में उतरे. विराट जैसे ही नेट्स में उतरे वो लगातार संधर्ष कर रहे थे. विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था. ऐसे में 8 महीने के बाद कोहली की टेस्ट में वापसी हुई और बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप रहे.

 

नेट्स में भी संघर्ष करते रहे विराट कोहली


बता दें कि विराट कोहली ने कानपुर टेस्ट से पहले नेट्स में खूब पसीने बहाए. हालांकि शुरुआती घंटे में उन्हें संघर्ष करते देखा गया. साल की शुरुआत में विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में वहां भी कोहली ने नेट्स में खूब अभ्यास किया था. इसी तरह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भी अमेरिका और वेस्टइंडीज में कोहली नेट्स में खूब प्रैक्टिस कर रहे थे. लेकिन इसके बावजूद वो मैचों में फ्लॉप रहे थे. कानपुर टेस्ट के पहले प्रैक्टिस सेशन में विराट को बल्लेबाजी लय पाने के लिए जूझना पडा. यहां तक नेट गेंदबाज जमशेद आलम ने अपनी आउट स्विंग से उन्हें लगातार परेशान किया. अगर वहां स्लिप लगी होती तो विराट कैच आउट हो सकते थे. बुमराह के अलावा टीम इंडिया के अन्य स्पिनरों के सामने भी वो असहज दिखे. जायस्वाल को छोड़ तमाम बल्लेबाज नेट्स में पहले दिन अहसज दिखाई दिए.  

 

बता दें कि विराट की टेस्ट मैचों में खराब फॉर्म चिंता का विषय है. विराट का आखिरी 100 पिछले साल वेस्टइंडीज में पोर्ट ऑफ स्पेन में आया था. इसके बाद विराट ने अब तक सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है और उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज खेली जानी है. ऐसे में बल्लेबाज को हर हाल में धांसू प्रदर्शन करना होगा.

 

तेज गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज और आकाश दीप ने छोटे स्पेल में गेंदबाजी की क्योंकि पांच दिन के खेल के दरमियान खिलाडी मौसम का मिजाज देखते हुए अपने आपको ज्यादा थकाना नहीं चाहते थे. एक नेट पर सिर्फ तेज गेंदबाज गेंद फेंक रहे थे जबकि बाकी दो नेट्स पर स्पिनर और थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट थे. इतना नहीं नेट बॉलर जो अभ्यास करवा रहे थे उसमें भी स्पिनरों की संख्या ज्यादा थी.  कप्तान रोहित शर्मा ने पिच का मुआवना करने के बाद ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की. पहले दिन कोच गौतम गंभीर और कप्तान खिलाडीयों की रणनीति बनाने में व्यस्त दिए. गुरुवार को कप्तान ज्यादा अभ्यास कर सकते है.
 

ये भी पढ़ें:

अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने मैदान पर उड़ाया तूफान, एक ओवर में ठोक डाले 33 रन, टीम को दिलाई 10 रन से धमाकेदार जीत

IND vs BAN: पहले टेस्ट में बुरी तरह फेल रहने वाले विराट कोहली ने कानपुर पहुंचते ही खूब बहाया पसीना, बैटिंग का VIDEO वायरल

'भारत जाने पर ऐसा लगता है कि आप वहां रन ही नहीं बना सकते', विदेशी खिलाड़ी ने अपनी टीम को चेताया, कहा- वहां पर सबकुछ तुम्हारे…

लोकप्रिय पोस्ट