icon

Asia Cup 2023 से पहले दमदार फिटनेस के साथ लौटे विराट कोहली, यो-यो टेस्ट में उड़ाया धुंआ

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli Yo-Yo Test) ने यो-यो टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया.

asia cup 2023 से पहले दमदार फिटनेस के साथ लौटे विराट कोहली, यो-यो टेस्ट में उड़ाया धुंआ
authorSportsTak
Thu, 24 Aug 01:11 PM

क्रिकेट खेल में अगर सबसे फिट खिलाड़ियों की बात होती है तो विराट कोहली (Virat Kohli YO-YO Test) का नाम भी उसमे शुमार है. ऐसा इसलिए नहीं कि कोहली फिटनेस को काफी महत्व देते हैं. बल्कि कोहली इसे साबित करके भी दिखाते हैं. एशिया कप 2023 के आगाज से पहले विराट कोहली जैसे ही टीम इंडिया से जुड़े उन्होंने यो-यो फिटनेस टेस्ट में धुंआ उड़ा डाला. जिसकी जानकारी खुद विराट कोहली ने दे डाली है.

 

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बेंगलुरु के फिटनेस कैंप में इकट्ठा हो गए हैं. इस दौरान फिटनेस के लिए बीसीसीआई ने 13 दिन का एक स्पेशल प्रोग्राम भी डिजाइन किया है. जिसमें कोहली ने यो-यो टेस्ट में अपनी फिटनेस का लोहा मनवा डाला. कोहली ने इन्स्टाग्राम पर स्टोरी शेयर करते हुए यो-यो टेस्ट के स्कोर को साझा किया. कोहली ने कुल 17.2 के स्कोर के साथ यो-यो टेस्ट पास किया. कोहली ने पोस्ट करते हुए लिखा कि खतरनाक यो-यो टेस्ट को खत्म करने की ख़ुशी. 17.2 के साथ डन.

 

virat kohli

 

 

क्या है यो-यो टेस्ट ?


यो-यो टेस्ट की बात करें तो बीसीसीआई किसी भी टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस को मापने के लिए यो-यो टेस्ट करवाती है. इस टेस्ट के दौरान कुछ-कुछ दूरी पर रखे कोन के बीच खिलाड़ी तय समय सीमा के भीतर दौड़ते हैं. धीरे-धीरे कोन की दूरी कम की जाती है. जिससे किसी खिलाड़ी की फिटनेस और उसकी चपलता को भी परखा जाता है.

 

पाकिस्तान से होगा पहला मुकाबला 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए जल्द ही श्रीलंका की उड़ान भरेगी. आयरलैंड दौरे पर टी20 सीरीज जीतने वाले कप्तान जसप्रीत बुमराह के साथ तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन भी जल्द ही एशिया कप वाली टीम इंडिया से जुड़ेंगे. भारत का पहला मैच एशिया कप 2023 में दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023 के अभ्यास मैचों का ICC ने जारी किया शेड्यूल, जानें किन टीमों से कब भिड़ेगी टीम इंडिया

Chandrayaan-3 की चांद पर लैंडिंग से गदगद हुए कोहली, रोहित और सचिन सहित सभी भारतीय खिलाड़ी, खास अंदाज में दी बधाई

लोकप्रिय पोस्ट