icon

Asia Cup से पहले विराट कोहली की हरकत से नाराज BCCI, टीम इंडिया को सुनाया ये फरमान

विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा यो-यो टेस्ट के स्कोर को सोशल मीडिया में शेयर करने पर बीसीसीआई ने टीम इंडिया को नियम की दिलाई याद

 asia cup से पहले विराट कोहली की हरकत से नाराज bcci, टीम इंडिया को सुनाया ये फरमान
authorSportsTak
Fri, 25 Aug 11:33 AM

पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया इन दिनों बेंगलुरु में ट्रेनिंग कैंप के दौरान अभ्यास कर रही है. जिसमें टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की फिटनेस को यो-यो टेस्ट के जरिए मापा गया. इस कड़ी में अपना यो-तो टेस्ट क्लीयर करने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इन्स्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि 17.2 के स्कोर के साथ यो-यो टेस्ट क्लीयर कर लिया. बीसीसीआई अब शायद कोहली की इसी बात से खफा हो गई. जिसके चलते उसने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को एक फरमान सुना डाला है.

 

बीसीसीआई ने कोहली को लेकर क्या कहा ?


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार कोहली द्वारा यो-यो टेस्ट के स्कोर को शेयर करने से बीसीसीआई खफा है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि खिलाड़ियों को मौखिक रूप से इस बात की जानकारी दे दी गई है कि कोई भी यो-यो टेस्ट के स्कोर को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करेगा. ये जानकारी गोपनीय है और इसे सबके सामने लाने की जरूरत नहीं है. बीसीसीआई का मानना है कि खिलाड़ी रनिंग, ट्रेनिंग इन सभी चीजों का वीडियो शेयर कर सकते हैं लेकिन स्कोर को सबके सामने नहीं रख सकते हैं. ये बीसीसीआई के करार के नियम का उल्लंघन है.

 


बोर्ड ने टीम इंडिया के लिए बेंगलुरु में 6 दिन का ट्रेनिंग प्लान बनाया है. इसके पहले दिन सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ. जिसे सभी खिलाड़ी क्लीयर कर गए हैं. जबकि हल्के निगल से जूझने वाले केएल राहुल ही यो-यो टेस्ट नहीं दे सके हैं. इसके साथ ही उन सभी खिलाड़ियों का बॉडी टेस्ट होगा. जिन्हें बोर्ड ने 13 दिन का फिटनेस प्रोग्राम दिया था. जो भी खिलाड़ी हर मानक पर खरा नहीं उतरेगा, उसके लिए आगे की राह मुश्किल होगी. क्योंकि बोर्ड अपने सभी खिलाड़ियों को आगामी वर्ल्ड कप 2023 के लिए फिट रखना चाहता है.

 

पाकिस्तान से होगा पहला मुकाबला 


एशिया कप 2023 की बात करें तो वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के बाद अब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जल्द ही श्रीलंका के लिए उड़ान भरेंगे. 30 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत का सामना दो सितंबर को पाकिस्तान से श्रीलंका के कैंडी में होना है. जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

FIDE Chess World Cup Final : मैग्नस कार्लसन बने वर्ल्ड चैंपियन, टाई ब्रेकर में प्रज्ञाननंद को मिली हार

Neymar in India : स्टार फुटबॉलर नेमार आएंगे भारत, जानें कब और किस टीम के खिलाफ होगा मुकाबला

लोकप्रिय पोस्ट