icon

Virat Kohli Century : विराट कोहली ने ठोका वर्ल्ड रिकॉर्ड 50वां शतक, मैदान में पत्नी अनुष्का शर्मा को दी फ्लाइंग किस, देखें जश्न का दिल जीत लेने वाला Video

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 50वां शतक ठोककर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला.

विराट कोहली, अनुष्का शर्मा और सचिन तेंदुलकर (फोटो क्रेडिट - आईसीसी)
authorSportsTak
Wed, 15 Nov 05:17 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में विराट कोहली का बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 49वां शतक जड़कर जहां सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के वनडे में सबसे अधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली थी. वहीं अब वर्ल्ड कप सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में कोहली ने अपने करियर का 50वां शतक जड़कर अब  ना सिर्फ सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा, बल्कि क्रिकेट जगत में शतकों की फिफ्टी जड़ने वाले विराट कोहली दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. इस तरह कोहली के शतक को देखकर स्टैंड्स में बैठी उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी झूम उठी. जिनका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. 

कोहली ने 50वें शतक से तोड़ा रिकॉर्ड और मनाया जश्न 


मुंबई के मैदान में शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने भारत को 71 रनों की तेज शुरुआत दिलाई. तभी पारी के 9वें ओवर में रोहित शर्मा जैसे ही 29 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के से 47 रन बनाकर चलते बने. उसके बाद विराट कोहली ने अपनी जिम्मेदारी संभाली. कोहली ने एक छोर संभालते हुए. जहां 59 गेंदों में चार चौके से पहले फिफ्टी पूरी कर डाली. वहीं उसके बाद कोहली ने 106 गेंदों पर सचिन तेंदुलकर के ही मुंबई के घरेलू मैदान पर शतक जड़ते हुए उनके रिकॉर्ड को ध्वस्त कर डाला. कोहली ने शतक जड़ने के बाद शानदार अंदाज में जश्न मनाया और स्टैंड्स में बठी पत्नी अनुष्का शर्मा को मैदान से फ्लाइंग किस भी दे डाली. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है.

 

 

 

वर्ल्ड कप 2023 के एक एडिशन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज :- 

 

विराट कोहली - 711 (2023)
सचिन तेंदुलकर - 673 (2003)
मैथ्यू हेडन - 659 (2007)

 

वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज :- 

 

50 - विराट कोहली
49 - सचिन तेंदुलकर
31 - रोहित शर्मा
30 - रिकी पोंटिंग
28 - सनथ जयसूर्या

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs NZ : शुभमन गिल ने ड्रेसिंग रूम की तरफ मारा दनदनाता छक्का, कुर्सी छोड़ खड़े हो गए रोहित शर्मा, Video कर देगा हैरान!
IND vs NZ: वानखेड़े पहुंचे डेविड बेकहम, सचिन के साथ खेला फुटबॉल, विराट कोहली से भी हुई मुलाकात

लोकप्रिय पोस्ट