icon

बड़ी खबर: Virat kohli इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट से बाहर, इस वजह से छोड़ी टीम इंडिया

Virat Kohli इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से हट गए हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को ये जानकारी दी .बोर्ड ने बताया कि कोहली निजी कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से हटे हैं.

Virat Kohli इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट मैचों से हटे
authorकिरण सिंह
Mon, 22 Jan 03:07 PM

विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्‍लैंड के खिलाफ 5  टेस्‍ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं. सोमवार को बीसीसीआई ने ट्वीट करके उनके हटने की जानकारी दी. 25 जनवरी से 7 मार्च के बीच दोनों टीमों के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में और दूसरा मुकाबला 2 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. सीरीज के आगाज से पहले कोहली ने शुरुआती दो मैचों से हटने का फैसला लिया.

 

बोर्ड ने बताया कि निजी कारणों के चलते स्‍टार बल्‍लेबाज को ये कड़ा फैसला लेना पड़ा. बीसीसीआई के अनुसार कोहली ने इस बारे में कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), टीम  मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से भी बात की. कोहली ने इस पर जोर दिया कि देश का प्रतिनिधित्‍व करना उनकी पहली प्राथमिकता है, मगर निजी परिस्थिति को उनकी जरूरत है. बोर्ड का कहना है कि वो उनके फैसले का सम्‍मान करते हैं और सभी उनके साथ हैं. बोर्ड ने ऐलान किया कि वो जल्‍द ही कोहली के रिप्‍लेसमेंट का ऐलान करेंगे.  

 

 

अफगानिस्‍तान के खिलाफ भी पहला मैच नहीं खेले थे कोहली

कोहली ने साउथ अफ्रीका ने पिछली टेस्‍ट सीरीज खेली थी, जो ड्रॉ रही थी. इसके बाद वो अफगानिस्‍तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के पहले मुकाबले से भी निजी कारणों की वजह से हट गए थे. उन्‍होंने सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम में वापसी की थी. करीब एक साल बाद कोहली ने टी20 मैच खेला था. हालांकि वो बल्‍ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. सीरीज के आखिरी मुकाबले में तो कोहली खाता तक नहीं खोल पाए थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज की चार पारियों में भी उनकी सबसे बड़ी पारी 76 रन ही रही थी. उन्‍होंने साउथ अफ्रीका में 38, 76, 46 और 12 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: टीम इंडिया और वर्ल्ड कप के बीच दीवार बने बल्लेबाज को हुआ कोरोना, अहम मैच से पहले अचानक बिगड़ी तबीयत

Ram Mandir: जडेजा से लेकर सचिन तेंदुलकर, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे भारतीय क्रिकेटर्स, VIDEO

Sports News, 22 जनवरी: भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम तो एक बार फिर चर्चा में बैजबॉल, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

लोकप्रिय पोस्ट