icon

IPL Impact Player Rule : रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली ने भी इम्पैक्ट प्लेयर नियम की बताई खामी, कहा - जय शाह ने इसे...

IPL Impact Player Rule : आईपीएल में साल 2023 सीजन से इस्तेमाल होने वाले इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर रोहित शर्मा के समर्थन में आए विराट कोहली.

रोहित शर्मा, बीसीसीआई सचिव जय शाह और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Sat, 18 May 09:38 AM

IPL Impact Player Rule : आईपीएल में साल 2023 सीजन से इस्तेमाल होने वाले इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर भी चर्चा जोरों पर है. टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा व धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जहां इसके खिलाफ बयान दिया. वहीं अब आरसीबी के भी पूर्व कप्तान विराट कोहली इम्पैक्ट प्लेयर नियम के लिए रोहित शर्मा के समर्थन में उतरे और गेंदबाजों के लिए इसे समस्या बताते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह का भी नाम ले डाला. जिससे कोहली का ये बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

 

जय शाह ने क्या कहा ?

 

दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर 17 मई 2024 को टाइम्स ऑफ़ इंडिया में दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा,

 

इम्पैक्ट प्लेयर का नियम अभी टेस्टिंग मोड पर है और खिलाड़ियों व फ्रेंचाइजी से इसे लेकर बातचीत का दौर भी जारी है. मेरे हिसाब से इसके आने से मैच काफी इंट्रेस्टिंग होने लगे हैं और अधिक से अधिक भारतीय खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है. अगर हमारे सलाहकारों ने इस पर सहमती नहीं जताई तो फिर हम इसे बदल देंगे.

 

रोहित के समर्थन में आए विराट कोहली

 

जय शाह की इसी बात और रोहित शर्मा के इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर सवाल उठाने के बाद विराट कोहली ने जियो सिनेमा से बातचीत में कहा,

 

मैं रोहित शर्मा की इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर कही गई बात से सहमत हूं. इसके आने से गेंदबाज को अब लगता है कि हर एक गेंद पर चौका व छक्का लगने वाला है. मैं जानता हूं कि जय शाह ने कहा है कि वह इसे आईपीएल 2024 सीजन के बाद रिव्यू करेंगे. ऐसे में देखते हैं कि क्या होता है.

 

रोहित शर्मा ने क्या कहा था ?


रोहित शर्मा ने इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि इसके आने से शिवम दुबे और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और ऑलराउंडर्स की कमी हो रही है. जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी इसे गेंदबाजों के लिए विपरीत नियम बताया था. इम्पैक्ट प्लेयर नियम आने से बल्लेबाजी करने वाली टीम को काफी फायदा मिल रहा है और एक अतिरिक्त बल्लेबाज मिलने से टीमें गेंदबाजों पर जमकर प्रहार कर रही हैं. जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में एक मैच के दौरान 287 रन का आईपीएल इतिहास का विशालकाय स्कोर बना दिया था. जबकि अभी तक इस सीजन में नौ बार 200 या उससे अधिक का स्कोर बन चुका है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

MI vs LSG : रोहित शर्मा से 10वीं हार के बाद मुंबई की मालकिन नीता अंबानी ने की लंबी बातचीत, Video हुआ वायरल तो फैंस ने किया ट्रोल

Hardik Pandya : IPL 2025 के आगाज में हार्दिक पंड्या नहीं होंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, BCCI ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला ?   

MI vs LSG : हार्दिक पंड्या ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, मैच के बाद दिल का दर्द बयां करते हुए कहा- एक तो…

लोकप्रिय पोस्ट